निर्धारित स्थान पर ही करें मूर्ति विसर्जनः निगम आयुक्त

कोरबा 14 सितंबर। नगर पालिक निगम ने विभिन्न समितियों व लोगों से कहा है कि वे निर्धारित स्थान पर ही गणेश मूर्तियों का विसर्जन करें। अपर आयुक्त विनय मिश्रा ने निगम के अधिकारियों के साथ स्थलों का निरीक्षण किया एवं व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, सहायक अभियंता यशवंत जोगी सहित निगम के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर अजीत वसंत की अध्यक्षता में सम्पन्न शांति समिति की बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार भगवान श्रीगणेश, भगवान विश्वकर्मा एवं मॉं दुर्गा की मूर्ति विसर्जन हेतु स्थल निर्धारित किए गए हैं। आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई ने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि सभी विसर्जन स्थलों पर विद्युत व्यवस्था, पहुंच मार्ग, सफाई व्यवस्था, बेरिकेटिंग, मूर्ति विसर्जन स्थल निर्माण, सुरक्षा व्यवस्था आदि से जुड़ी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं। निगम द्वारा सभी विसर्जन स्थलों पर आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं। आज अपर आयुक्त विनय मिश्रा ने अधिकारियों के साथ विसर्जन स्थलों का दौरा किया, वहॉं की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। सर्वसामान्य से कहा गया है कि वे सही जगह पर विसर्जन करें।

यहां पर है व्यवस्था
निर्धारित विसर्जन स्थलों के अनुसार सर्वमंगला मंदिर के पास नदी घाट के समीप, श्री राम मंदिर के पास बालको नाला, सर्वेश्वर मंदिर के पास नदी घाट के समीप, पम्प हाउस नदी घाट के समीप एवं राताखार नदी घाट के समीप स्थल निर्धारित हैं।

Spread the word