ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाईः 25 बाइक को उठाकर किया जप्त

कोरबा 11 सितंबर। कोरबा नगर और जिले में ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई अव्यवस्थित आवागमन को सुचारू रूप से बनाने के लिए हो रही है । ट्रैफिक पुलिस की टीम ने पिछली रात ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 25 दुपहिया को लिफ्टर से उठाकर जप्त कर लिया। कहा गया कि आवागमन की बेहतरीन के लिए इस प्रकार की कार्रवाई लगातार होगी।

फेस्टिवल सीजन की शुरुआत के साथ कोरबा शहरी क्षेत्र में आवागमन को लेकर चुनौतियां उत्पन्न हो रही हैं और इस पर नियंत्रण करने के लिए मैं ट्रैफिक पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर ट्रैफिक टीम विभिन्न क्षेत्रों में आवागमन को सिस्टमैटिक करने के लिए प्रयासरत है। औद्योगिक नगर कोरबा के पावर हाउस रोड स्थित पाम मॉल, मेगा मार्ट और कमर्शियल कंपलेक्स के पास पुलिस ने पिछली रात अभियान चलाया और 25 दुपहिया गाडियों को जप्त कर लिया।। बताया गया कि यह आने जाने की जगह पर खड़ी कर दी गई थी और इसके कारण यातायात में बाधा उत्पन्न हो रही थी। पेनल्टी की कार्रवाई ऐसे सभी मामलों में की जाएगी। इसके साथ ऐसी गाडियों के चालकों को सबक भी दिया जाएगा कि आगे उन्हें किस तरीके से नियम का पालन करना है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से बताया गया कि गणेश उत्सव से लेकर दीपावली पर्व के बाद तक शहरी क्षेत्र में यातायात को सुचारू रूप से बनाने के लिए इस प्रकार की कार्रवाई निरंतर होगी।

ट्रैफिक पुलिस ने इससे पहले यात्री बसों के ऑपरेटर के साथ बैठक ली और उन्हें शहरी क्षेत्र में आवागमन को लेकर जरूरी निर्देशों से अवगत कराया इसमें कहा गया कि बड़ी और छोटी बस को शहर में प्रवेश करने के लिए पुराना बस स्टैंड से फ्लाई ओवर का रास्ता तय करते हुए राताखार, तुलसी नगर होते हुए नया बस स्टैंड आना होगा। हसदेव नहर पुल वाले रास्ते से इन्हें भीतर घुसने के लिए मना किया गया है क्योंकि इससे समस्या पैदा हो रही हैं।

Spread the word