रेलवे पुलिस ने छापा मारकर किया कालाबाजारी का भंडाफोड: एक आरोपी गिरफ्तार

आरोपी के कब्जे से 09 टिकट बरामद

कोरबा 13 मई। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में रेलवे पुलिस ने छापा मारकर रेलवे टिकट की कालाबाजारी का भंडाफोड़ किया है। मामले में एक आरोपी मोहम्मद आरिफ शेख को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक दर्री जेलगांव चौक पर यूनिक ऑनलाईन चॉइंस सेंटर है। बताया जा रहा है कि आरोपी अपनी यूजर आईडी से रेल टिकट बनाता था और उसकी बिक्री करता था। इसकी शिकायत मिलने के बाद रेलवे पुलिस हरकत में आई, जिसके बाद रेलवे पुलिस ने उसके चॉईस सेंटर में छापा मारा और आरोपी गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपी के कब्जे से कुल 9 टिकट बरामद हुए हैं जिनमें से चार नए और पांच पुराने टिकट है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ग्रीष्म अवकाश का लाभ लेने के लिए लोग अलग-अलग स्थानों के टूर बना रहे हैं। लोगों के बजट के हिसाब से रेल का सफर उपयुक्त है। गाडियों मे सीट फुल होने के कारण मारामारी के हालात हैं। ऐसी स्थिति में कन्फर्म बर्थ दिलाने के लिए दलालों ने काम शुरू कर दिया है। कोरबा आरपीएफ ने ऐसी ही एक शिकायत पर आरिफ शेख को गिरफ्तार किया।

आरपीएफ प्रभारी सतीश कुमार ने बताया अवैध रूप से रेल टिकट जारी करने के मामले में लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। चूंकि वर्तमान में आपाधापी मची हुई है ऐसे में मनमाने तरीके से काम करने के साथ लोगों की जेब ढीली करने वालों पर नजर रखी जा रही है। इससे पहले कोरबा आरपीएफ की ओर से अनेक मामलों में एक्शन लिया गया।

Spread the word