पत्नी से झगडकर हैदराबाद गए पति को खोजा पुलिस ने

गुम इंसान प्रकरणों में लगातार सफलता

कोरबा 13 मई। सासिन गांव के एक व्यक्ति को पुलिस ने आखिरकार तेलंगाना के हैदराबाद शहर में खोज निकाला। वह मार्च 2024 से लापता था और उसे लेकर परिजन परेशान थे। इस बारे में बांगो थाना में गुम इंसान की सूचना दर्ज कराने के बाद तलाश शुरू की गई।

बांगो थाना प्रभारी लक्ष्मण खूंटे ने बताया कि 34 वर्षीय कृपाल सिंह टेकाम पिता गुरुदयाल सिंह 23 फरवरी से लापता था। पत्नी के साथ किसी बात को लेकर उसका विवाद हुआ था। प्रार्थी प्रमिला बाई टेकाम ने 13 मार्च को इस आशय की रिपोर्ट बांगो थाना में दर्ज कराई थी जिस पर गुम इंसान संख्या 8/24 दर्ज की गई। इसे जांच में लिया गया। अलग-अलग स्तर पर तलाश का काम शुरू किया गया। इस दौरान पता चला कि संबंधित व्यक्ति रोजगार के लिए छत्तीसगढ़ छोडकर तेलंगाना चला गया है। वहां पर वह एक मसाला फैक्ट्री में काम कर रहा था। बांगो पुलिस की एक टीम इस सूचना पर हैदराबाद रवाना की गई। जिसके द्वारा मौके से कृपाल सिंह को अपने सुपुर्द लिया गया। उसे कोरबा ले आया गया है। आवश्यक पूछताछ के साथ परिजनों के हवाले करने की कार्यवाही की जा रही है।

जिले में बच्चों से लेकर किशोरों और अन्य लोगों के गुम अथवा लापता होने की घटनाओं में पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा रही है। कई प्रकार के अभियान इस सिलसिले में चलाए जा रहे हैं। वर्ष 2024 में इस अभियान के अच्छे परिणाम सामने आए। पुलिस ने छत्तीसगढ़ के अलावा दूसरे राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के साथ ऐसे गुम अथवा लापता लोगों की तलाश का काम पूरा किया। बताया गया कि मोबाइल लोकेशन सहित दूसरी तकनीक पर अमल करने से पुलिस को सफलता मिल रही है।

Spread the word