सड़क हादसों पर नियंत्रण के लिए लगेंगे साइन बोर्ड

कोरबा 20 सितंबर। कटघोरा.अंबिकापुर एचएच-130 पर तकनीकी खामियों के साथ ही मानवीय गलती के कारण आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। बीते साढ़े 8 माह में सड़क हादसों पर 36 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लगातार सड़क हादसों मं होने वाली मौत के आंकड़ों को कम करने अब साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। ताकि वाहन चालक दूर से देखकर सतर्क हो जाए और सड़क हादसों से बच सके।

यातायात पुलिस अब पीडब्ल्यूडी, एनएच व निर्माण कार्य करने वाली दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के साथ मिलकर सड़क हादसों को रोकने के लिए सड़कों का निरीक्षण कर रही है। हालांकि संबंधित विभाग द्वारा जरूरी पहल करने में समय लगेगा, इसलिए यातायात पुलिस की ओर से यातायात सूबेदार भुनेश्वर कश्यप के नेतृत्व में उनकी टीम ने तात्कालिक तौर पर प्रमुख दुर्घटनाजन्य चार प्रमुख स्थान चकचकवा पहाड़, चोटिया, मदनपुर व मोरगा के पास सूचनात्मक बोर्ड लगवाया है। इसे देख वाहन चालक दूर से बोर्ड देख का सतर्क हो जाएंगे और सड़क हादसे कम होंगे।

यातायात सूबेदार भुनेश्वर कश्यप ने बताया कि दुर्घटनाजन्य 4 स्थान पर लगे सूचनात्मक बोर्ड में रेडियम का इस्तेमाल किया जाएगा । जिससे वह रात के अंधेरे में भी दूर से वाहन चालकों को दिखें। बोर्ड में खतरे की जानकारी देते हुए सुरक्षा के उपाय भी बताए। वाहनों की अधिकतम गति सीमा व दुर्घटना होने पर सूचना देने या मदद मांगने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी होंगे। यातायात डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार ने बताया एनएच-130 पर हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने पहल की जा रही है। इसके लिए उन्होंने विगत दिनों पुलिस और पीडब्लूडी, एनएच, के अधिकारियों के साथ उक्त मार्ग पर कटघोरा से मोरगा तक निरीक्षण किया था। जिसमें पीडब्ल्यूडी एनएच के अधिकारियों के साथ ही दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के अधिकारी शामिल थे।

Spread the word