नागरिक संघर्ष समिति ने विभिन्न विषयों को लेकर निगम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

कोरबा 29 जून। आज निगम आयुक्त कुलदीप शर्मा से मिलकर ज्ञापन देते हुए नागरिक संघर्ष समिति, कोरबा ने जिले में पूर्व की तरह क्षेत्रवार साप्ताहिक अवकाश व्यापारियों के लिए लागू करने की मांग करी।
समिति ने ज्ञापन देते हुए प्लास्टिक फ्री कोरबा अभियान का पूर्ण समर्थन करते हुए मांग किया कि सिर्फ कार्यवाही व राजस्व इकट्ठा करने की नियत से यह अभियान न होते हुए आमजन मानस जो इसका उपयोग करते हैं उन तक अभियान के सुचारू रूप से अमल में लाने की जरूरत है।
निगम द्वारा चालानी कार्यवाही प्रारंभ करने के पूर्व व्यापारियों व आमजन तक इस अभियान को उचित तरीके से पहुचाने की आवश्यकता बताते हुए मांग किया ताकि जिस प्रकार से कोरोना काल मे निहारिका क्षेत्र में निगम द्वारा वसूले गए चालानी राजस्व को ऐतिहासिक ढंग से प्रत्येक दुकानदार को वापस किया गया
ठीक उस प्रकार की परिस्थिति उत्पन्न न हो इसका भी निवेदन करते हुए समिति की तरफ से किया गया।

नए पोस्टिंग में कोरबा में चार्ज लिए निगम आयुक्त को करोड़ों रुपए खर्च कर बने निहारिका ऑडोटोरियम स्थित चौपाटी में व्यापारियों व आमजन के लिए उचित व्यवस्था व विगत दिनों जिलाधीश महोदया के द्वारा पार्क, गार्डन आमज के उपयोग के लिए खुलने से उक्त जगहों की भी व्यवस्था सही करने की मांग समिति ने करी।
सभी जनहित बातों पर निगम आयुक्त ने अपनी सहमति जताते हुए समिति सदस्यों से इन सभी मुद्दों पर व भविष्य में जिला कोरबा में आने वाले समय मे जनहित के लिए होने वाले कार्यों की जानकारी दी।
इस मौके पर नागरिक संघर्ष समिति, कोरबा के अध्यक्ष मो. न्याज नूर आरबी, कोषाध्यक्ष अजय शर्मा, कोरबा प्रभारी राजकुमार दुबे उपस्थित रहे।

Spread the word