वाहन चलाते मिले नाबालिग तो होगी कठोर कार्रवाई

कोरबा 6 फरवरी। भारी वाहनों के रफ्तार पर एक निश्चित गतिसीमाएं शराब पीकर वाहन चालन के अलावा बिना हेलमेट व नाबालिगों द्वारा वाहन चलाते पाए जाने पर भारी जुर्माना राशि के साथ कठोर दंड के प्रावधान को सख्ती से लागू किये जाने पर जल्द ही काम किया जाएगा।
कटघोरा क्षेत्र के प्रभारी एसडीओपी रामगोपाल करियारे ने पुलिस थाना परिसर पाली में जनप्रतिनिधियों और नागरिकों के साथ हुए संवाद में यह बात कही। पुलिसिंग कार्य को सरल, सहज और निर्भय बनाने सुझाव मांगे गए। क्षेत्र में अपराध की रोकथाम के लिए सबकी भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है। ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर अशिक्षा व जागरूकता की कमी होने से विविध प्रकार के अपराध घटित होते हैं जिसे जन सहयोग व जागरूकता से रोका जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस अपराध घटित होने पर अपराधियों को पकड़ती है यह उनकी सफ लता नहीं है। बल्कि पुलिस की सफ लता इस बात में है कि वह अपराध घटित होने से पहले ही उस पर अंकुश लगा पाए। इस सौजन्य बैठक के दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने पर पाली पुलिस के कार्यों की सराहना की और थाने में संसाधन व स्टाफ बढ़ाने के अलावा नगरीय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस जागरूकता कार्यक्रम अभियान आयोजित करने के सुझाव दिए। वहीं अधिवक्ताओं ने चैतुरगढ़ क्षेत्र में दर्शनार्थियों, सैलानियो की आवाजाही के मद्देनजर ग्राम जेमरा तथा पोड़ी में बढ़ते आपराधिक मामले के रोकथाम हेतु नवीन पुलिस चौकी स्थापना की मांग रखी।
पत्रकारों द्वारा भी हो रहे सडक़ दुर्घटनाओं पर कैसे कमी लाई जाए इस पर अपने-अपने विचार रखे गए। बैठक में थाना प्रभारी निरीक्षक लीलाधर राठौर के साथ समस्त पुलिस स्टाफ, नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चंद्रा, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह, पार्षद मुकेश अग्रवाल, सोना ताम्रकार, कांग्रेस नेता अनिल गुप्ता, पोड़ी सरपंच होरीसिंह, उपसरपंच एस.डी.साहू, नानपुलाली सरपंच मथुर सिंह, सैला सरपंचपति चंदनसिंह पैकरा के अलावा अधिवक्ता तिरिथराम डिक्सेना, दिलीप सिंदे, योगेश जायसवाल, उपवन खैरवार, रवि महंत, मनदीप सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Spread the word