जंगली हाथी ने ली तीन महिलाओं की जान, नियंत्रित करने कुमकी हाथी को लाया गया

कोरबा 9 अगस्त। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक जंगली हाथी ने गुरुवार को दो अलग अलग घटना में तीन महिलाओं को अपना शिकार बना लिया। एक ही दिन में तीन महिलाओं की हाथी के हमले में मौत के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई है। जंगली हाथी पर काबू पाने के लिए ए टी आर से कुमकी हाथी को लाया गया है।

कटघोरा डी एफ ओ कुमार निशांत ने बताया कि जिले के कटघोरा वन मण्डल के रलिया गांव में गुरुवार सुबह जंगली हाथी देखा गया। रिहायशी ईलाके में घुसने के साथ ही हाथी आक्रामक हो गया है, जिसने ग्राम रलिया में मॉर्निंक वॉक पर निकली एक महिला पर हमला कर दिया। महिला का नाम गायत्री राठौर था। हाथी के हमले में गंभीर रुप से घायल महिला को कोरबा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। हाथी के हमले में कुछ मवेशियों की भी जान चली गई है।

रिहायशी क्षेत्र में प्रवेश करने वाले हाथी ने दिनभर उत्पात मचाया। वन विभाग का अमला उस पर नजर रखा हुआ था। बावजूद इसके देर रात खैरभवना गांव निवासी मंतराम चौहान की पत्नी और बहन को जंगली हाथी ने मौत के घाट उतार दिया। दोनों महिलाएं शौच के बाद वापस घर लौट रही थी। इसी दौरान हाथी ने उन पर हमला कर दिया। वन विभाग और प्रशासन की टीम ग्रामीणों से निरंतर सतर्क कर रही है। विभाग के अधिकारी और कर्मचारी निरंतर हाथी पर नजर बनाए हुए हैं। ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए मुनादी करा दी गई है।

कटघोरा डी एफ ओ कुमार निशांत ने बताया कि हाथी को नियंत्रित करने के लिए ए टी आर से कुमकी हाथी को लाया गया है। क्षेत्र के ग्रामीणों से सतर्क रहने और हाथी से दूर रहने की अपील की गई है।

Spread the word