निगम अधिकारी को पानी पिलाने पहुंचा टैंकर.. बूंद बूंद को तरसते लोगों ने लिया कब्जा में, किया विरोध

कोरबा 30 जुलाई। नगर पालिक निगम कोरबा के अधिकारी विष्णु सरकार के सुशासन को कुशासन में बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। शासन और प्रशासन के बड़े ओहदे पर बैठे अधिकारियों की चाटुकारिता करके निगम के यह अधिकारी वर्षों से यहां जमे हुए हैं और दीमक की तरह नगर प्रशासन और व्यवस्था को खोखला कर चुके हैं। शासकीय वेतन और ऊपरी कमाई के डबल डोज से यह महानुभाव खुद को पारलौकिक समझ बैठे हैं और आम आदमी उनकी नजरों में जीने लायक नहीं रहा है। इनके द्वारा आम जनमानस को समय समय पर इस बात का एहसास करया जाता रहता है। यही आज भी हुआ जब निगम के एक महानुभाव के दरवाजे कुछ लोग पानी मांगने के लिए आ पहुंचे।

बता दे कि पिछले चार-पांच दिनों से शहर में पानी की सप्लाई नियमित रूप से नहीं हो रही है। किस्मत अच्छी रही तो 24 घंटे में एक या आधे घंटे पानी की सप्लाई कर दी जाती है। नहीं तो दो तीन दिन तो ऐसे बीते जहां पानी की एक बूंद भी नगर वासियों को नसीब नहीं हुई। जब लोग पीने के पानी को भी तरस जाएं तो ऐसे में हाहाकार तो मचना ही था।

आज राजेन्द्र नगर निवासी निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा अपनी पारलौकिक शक्तियों का प्रगोग कर अपने बंगले पर टैंकर बुलवा लिया गया और मोटर के माध्यम से बंगले की टंकी भरने लगे। आसपास के लोगों ने जब बंगले के बाहर टैंकर खड़ा देखा तो उन्हें गलतफहमी हो गई कि नगर सरकार राहत पहुंचाने उनके द्वार चली आई। इसी गलतफहमी में एक व्यक्ति खाली बाल्टी लिए पानी लेने पहुंच गया जिसे टैंकर ड्राइवर ने देखते ही दुत्कार कर भगा दिया। फिर क्या था देखते ही देखते उपस्थित जनों में असंतोष व्याप्त हो गया और उन्होंने टैंकर को अपने कब्जे में लेकर विरोध शुरू कर दिया। मामले की सूचना पर स्थानीय मीडिया भी वहां पहुंची जिनके माध्यम से लोगों ने निगम प्रशासन पर जमकर अपनी भड़ास निकाली।

निगम में व्याप्त अंधेर गर्दी को रेखांकित करते हुए लोगों ने कहा की एक ओर हम बूंद बूंद पानी को तरस रहे हैं और कोई हमारी सूध नहीं ले रहा। वहीं समस्या के लिए जिम्मेदार निगम अधिकारियों के बंगलो पर टैंकर से पानी पहुंचाया जा रहा है। इतना ही नही निगम कॉलोनी में भी टैंकर से जलापूर्ति की जा रही है है मौके पर उपस्थित पार्षद प्रतिनिधि निखिल शर्मा ने कहा कि पूरे वार्ड में पानी की सप्लाई बंद है। लोगों को पीने का पानी भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। और समस्या को दूर करने के बजाय निगम के अधिकारी अपने मकानो में टैंकर से पानी पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण की शिकायत नगर निगम आयुक्त से करते हुए इस मामले में कठोर कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।

Spread the word