केरल: भूस्खलन में 19 कई मौत

केरल हादसा

नईदिल्ली 30 जुलाई : केरल के वायनाड में मंगलवार की सुबह लोगों की आंखें तबाही के मंजर के साथ खुलीं. पहाड़ी इलाके में भारी बारिश और फिर आए सैलाब ने ऐसा कहर बरपाया कि सब कुछ बह गया. अभी तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें बच्चे भी शामिल हैं. मलबे में सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक वायनाड के मेप्पाडी के पास यह भूस्खलन हुआ. केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक फायर फाइटर्स और एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं. सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों और वीडियो में इस सैलाब की चपेट में कई मकान और गाड़ियां भी आती देखी जा रही हैं.

पीएम मोदी ने दिया आश्वासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लैंडस्लाइड को लेकर केरल के सीएम पिनाराई विजयन से बात की है. उन्होंने केंद्र की ओर से हर संभव प्रयास का भी आश्वासन दिया है. उन्होंने मौजूदा स्थिति के बारे में केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी से भी बात की. प्रधानमंत्री ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी बात की और उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि भाजपा कार्यकर्ता राहत प्रयासों में हरसंभव मदद करें.

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को कहा कि सभी सरकारी एजेंसियां ​​केरल के वायनाड जिले में मेप्पाडी के पास विभिन्न पहाड़ी इलाकों में हुए बड़े पैमाने पर भूस्खलन के मद्देनजर खोज और बचाव अभियान में शामिल हो गई हैं, जिसमें सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है.

Spread the word