रेलवे में जूनियर इंजीनियर सहित 7934 रिक्त पदों पर निकली भर्ती.. आवेदन 29 अगस्त तक

आरआरबी रेलवे में नवीनतम वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार जूनियर इंजीनियर सहित 7934 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी पोस्ट में नीचे बताई जा रही है। पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई जानकारी चेक करने के बाद आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आरआरबी रेलवे वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

रेलवे जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 30 जुलाई से 29 अगस्त 2024 तक भरे जाएंगे । इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निश्चित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। क्योंकि निर्धारित की गई समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे

आरआरबी रेलवे वैकेंसी के लिए आयु सीमा

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में नई भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है। जबकि इस भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए अधिकतम आयु 36 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में आरक्षित वर्गों को छूट का प्रावधान दिया गया है। अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।

आरआरबी रेलवे वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में भर्ती के सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है। एससी एसटी ईएसएम महिला बीबीसी और ट्रांसजेंडर के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन तरीके से करना है।

आरआरबी रेलवे वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में 7934 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता बीई या बीटेक पास रखी गई है। किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय से बीई/ बीटेक डिग्री या डिप्लोमा पास आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा स्टेज एक एवं स्टेज दो उसके बाद अंतिम नियुक्ति के लिए चिकित्सा परीक्षण एवं दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा।

आरआरबी रेलवे वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में नई भर्ती का ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले rrbapply.gov.in पर विजिट करना है।
  • वहां पर नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें उपलब्ध संपूर्ण जानकारी चेक करें
  • उसके बाद अप्लाई पर क्लिक करना है।
  • मांगी संपूर्ण जानकारी के साथ रजिस्ट्रेशन करके आवेदन फॉर्म भरना है।
  • आवश्यक दस्तावेज फोटो सिग्नेचर सहित अपलोड करना है।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट कर देना है।
  • एवं उसका एक प्रिंट आउट निकालना है।

Railway JE 7934 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word