कटघोरा वन मंडल द्वारा आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए मंत्री लखन देवांगन

पेड़ों का प्यार मां का आशीर्वाद जैसा’ पौधे जरूर लगाएं : मंत्री श्री लखन लाल देवांगन

मंत्री ने मां के नाम लगाया पौधा, निशुल्क पौधा वितरण वाहन को किया हरी झंडी दिखाकर रवाना

कोरबा। कटघोरा वन मंडल द्वारा आयोजित एक पेड़ मां के नाम, वन महोत्सव अभियान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में वाणिज्य ,उद्योग और श्रम मंत्री श्री लखन लाल देवांगन शामिल हुए। इस अवसर पर मंत्री श्री देवांगन ने कहा की देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के एक पेड़ मां के नाम वृक्षारोपण अभियान की शुरूवात पिछले दिनों माननीय मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जी के द्वारा पौधारोपण कर किया गया। प्रदेश में कुल 4 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे।

मंत्री श्री देवांगन ने कहा कि आज कटघोरा वन मंडल के छुरी के सलोरा में स्थित नवोदय विद्यालय परिसर में वन महोत्सव अभियान की शुरूवात हुई है। जिले में दोनों वनमण्डल कोरबा और कटघोरा वन मंडल में इस वर्ष 15 लाख के करीब पौधे लगाए जाएंगे। मंत्री श्री देवांगन ने कहा की आप सभी अपनी पूज्यनीय मां के नाम पर पौधे जरूर लगाएं। मां से अटूट प्रेम होता है, मां अपने बच्चों को सदैव प्रेम और स्नेह करती है।

इस अवसर पर कटघोरा विधायक श्री प्रेमचंद पटेल, कलेक्टर अजीत वसंत, डीएफओ कुमार निशांत, भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रफुल्ल तिवारी, वार्ड क्रमांक 16 के पार्षद नरेंद्र देवांगन समेत नवोदय विद्यालय के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

माता कोसगाई वाटिका में मंत्री ने पौधा लगाया, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

मंत्री श्री देवांगन ने माता कोसगाई वाटिका में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को प्रेरित भी किया। इस अवसर पर कटघोरा विधायक श्री प्रेमचंद पटेल, कलेक्टर श्री अजीत वसंत ने भी पौधारोपण किया। साथ ही निशुल्क पौधा वितरण वाहन को हरीझंडी दिखाकर रवाना किया।

Spread the word