ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाकर 35 एकड़ भूमि पर किया वृक्षारोपण

सारंगढ़ 14 जुलाई. बिलाईगढ़ जिला अंतर्गत बरमकेला ब्लॉक मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर कि दुरी पर स्तिथ ग्राम पंचायत बैगिनडीह के आश्रित ग्राम हेडसपाली मे एक रसूखदार दबंग के द्वारा 35 एकड़ शासकीय भूमि का अतिक्रमण कर रहा था। जिसपर ग्रामीणों ने दबंग के खेल को वृक्षारोपण कर समाप्त कर दिया।

क्या है पूरा मामला

ग्रामीणों ने बताया कि 35 एकड़ भूमि पर सरकार ने रतनजोत लगाया था जिसको परधियापाली निवासी के द्वारा उखाड़ कर पुरे जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था। पूर्व मे ग्रामवासियो के द्वारा शिकायत करने पर तहसीलदार बरमकेला ने बेदखली कि कार्यवाही कर अतिक्रमण मुक्त किया था। जिस पर पुनः जमीन को कब्ज़ा करने कि नियत से जेसीबी ट्रेक्टर ले के खेती कार्य कर रहा था। ग्रामीणों को पता चलने पर सभी ने अतिक्रमण हटाओ मुहीम को साकार करते हुए वृक्षारोपण का कार्य पुरे जमीन पर कर दिया है।

आज पुरे ग्रामीणों ने आक्रोषित होकर पुरे जमीन पर वृक्षारोपण कर कलेक्टर के शरण मे जाने कि बात कही हैं। अगर शासन प्रशासन इस मामले पर ध्यान नहीं देत है तो ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन करने कि भी चेतावनी दे दी है। वरिष्ठ ग्रामीण ईश्वर साहू, निराकार राणा, मोहन साहू, विष्णु राणा, सभी ने एक स्वर मे विरोध करते हुए अतिक्रमण की कड़ी निंदा कि है।

Spread the word