पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के नये प्रबंध निदेशक भीमसिंह कंवर ने पदभार ग्रहण किया

रायपुर 12 जुलाई। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के नये प्रबंध निदेशक के पद पर श्री भीम सिंह कंवर की नियुक्ति की गई है। श्री कंवर ने पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के आठवें प्रबंध निदेशक के रूप में गुरुवार की देर शाम पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय तथा पाॅवर कंपनीज के अध्यक्ष श्री पी.दयानंद के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

श्री कंवर छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में कार्य पालक निदेशक (संचा. एवं संधा.) के पद पर पदस्थ थे । अब वे पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के आठवें प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य करेंगे। पूर्व में छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री राजेशकुमार शुक्ला को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

श्री कंवर को आज विद्युत सेवा भवन में स्टेट पाॅवर ट्रांसमिशन कंपनी के एमडी श्री राजेशकुमार शुक्ला एवं अन्य कार्यपालक निदेशकों, मुख्य अभियंतागण, अधिकारी-कर्मचारी तथा विभिन्न श्रमिक संघ-संगठनों के प्रतिनिधियों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

श्री कंवर का जन्म 10 जून 1969 को सरगुजा जिले (वर्तमान में बलरामपुर जिले) के शंकरगढ़ विकासखंड के ग्राम भुनेश्वर पुर में हुआ। उन्होंने वर्ष 1991 में शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय जबलपुर से इलेक्ट्राॅनिक एवं टेली कम्यूनिकेशन में बी. ई. की उपाधि प्राप्त की। वे वर्ष 1992 में अविभाजित मध्यप्रदेश विद्युत मण्डल में सहायक अभियंता के पद पर पदस्थ हुए। वे 2011 में मुख्य अभियंता तथा वर्ष 2014 में कार्यपालक निदेशक के पद पर पदस्थ हुए। वे क्षेत्रीय कार्यालय दुर्ग एवं बिलासपुर में कार्यपालक निदेशक रहे हैं। वे वर्ष 2022 से अब तक कार्यपालक निदेशक(संचा. एवं संधा.) का दायित्व संभाल रहे थे।

उपभोक्ता सेवा, संतुष्टि तथा विद्युत विकास कार्यों को प्राथमिकता

नवनियुक्त एम.डी.श्री भीमसिंह कंवर ने कार्यभार संभालने के बाद कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की मंशा को पूरा करने के लिए ऊर्जा सचिव श्री पी. दयानंद के मार्गदर्शन में पूरे समर्पण के साथ कार्य करेंगे। श्री कंवर ने कहा कि वितरण कंपनी का मुख्य कार्य अंतिम विद्युत उपभोक्ता तक राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं को पहुंचाना, उपभोक्ता सेवा तथा उपभोक्ताओं की संतुष्टि का ध्यान रखना होगा। वितरण कंपनी द्वारा जिस विद्युत अधोसंरचना का विकास किया जाता है, उसका सीधा संबंध उपभोक्ताओं की सेवा और संतुष्टि से होता है। अतः मैं और हमारी वितरण कंपनी की पूरी मैदानी टीम इस दिशा में हरसंभव योगदान देगी।

Spread the word