श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन के निर्देश पर हर वार्ड में लगेगा शिविर, विभिन्न योजनाओं का मिलेगा लाभ

समीक्षा बैठक में मंत्री श्री देवांगन ने दिए थे निर्देश

श्रमिक पंजीयन, श्रम कार्ड के साथ–साथ विभिन्न योजना से सीधे जुड़ेंगे लोग

कोरबा। श्रम मंत्री श्री लखन लाल देवांगन के निर्देश पर कोरबा नगर निगम क्षेत्र के हर वार्ड में श्रम विभाग शिविर लगाई जा रही है। 11 जुलाई से 14 अगस्त तक हर दिन दो वार्डों में शिविर लगाए जाएंगे।
गौरतलब है की श्रम मंत्री श्री देवांगन ने पिछले महीने सभी जिलों के श्रम अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की थी। साथ ही कड़े निर्देश दिए थे की हर योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा श्रमवीर परिवारों को मिले। इसके लिए जरूरी है विभाग खुद श्रमिकों के पास जाए। मंत्री श्री देवांगन के निर्देश के बाद अब कोरबा नगर निगम क्षेत्र में शिविर प्रारंभ कर दिए गए हैं। प्रतिदिन दो वार्डों में शिविर लगाए जा रहे हैं।

योजनाओं के आवदेन भरवाएं, ज्यादा से ज्यादा मिले लाभ

शिविर के माध्यम से लोगों को हर योजना की जानकारी दी जाएगी, हितग्राही जिस भी योजना का लाभ उठाना चाहें फॉर्म भर सकते हैं। इसके लिए विभाग द्वारा मदद की जाएगी। शिविर में इसका लाभ उठा सकते हैं।

पात्र हितग्राहियों के आवदेन की स्वीकृति मे न करें विलंब: श्रम मंत्री देवांगन

मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने अधिकारियों को निर्देशित किया गया है की जितने भी आवदेन आएं, उसमें पूरा प्रयास करें की सारे आवश्यक दस्तावेज हितग्राही से एक बार ले लें, बाद में हितग्राही को परेशान नहीं होना पड़े। आवदेन निरस्त करने की स्थिति न बनें। पात्र हितग्राहियों के आवदेन की स्वीकृति मे विलंब बिल्कुल न करें।

कब कहां लगेगा शिविर, पीडीएफ देखें

Spread the word