नगर पंचायत उपाध्यक्ष के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पार्षदों के बीच सरगर्मी शुरू

कोरबा 14 जून। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद नगर पंचायत नए अध्यक्ष बनाए जाने तथा उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर पार्षदों के बीच सरगर्मी शुरू हो गई है। 28 फरवरी को नगर पंचायत अध्यक्ष हटने के बाद नए अध्यक्ष, महिला पार्षद संकुतला तीरथ गोड को बनाए जाने के लिए दस पार्षदों के सहमति के साथ प्रस्ताव पारित कर जिला प्रशासन को सौंपा था, पर एक पार्षद स्वयं अध्यक्ष बनने के लिए दावेदारी किए जाने व लोकसभा चुनाव के कारण नए अध्यक्ष बनाए जाना मामला अधर में लटक गया था।

चुनाव संपन्न होने के बाद नए अध्यक्ष बनाने व उपाध्यक्ष को हटाने का मामला जोर पकडने लगा है। इस संबंध में पार्षद हीरालाल यादव ने बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने से पहले नगर पंचायत उपाध्यक्ष को हटाने के खिलाफ तीन पार्षद हीरालाल यादव , मधुराजकुमार अग्रवाल और रामशरण साहू के हस्ताक्षर युक्त अविश्वास प्रस्ताव तात्कालिक जिला दंडाधिकारी कोरबा को 21 जनवरी 2022 को ज्ञापन सौंपा गया था। परंतु पार्षद द्वारा प्रस्तुत किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर जिला प्रशासन द्वारा अमल नहीं किए जाने पर पुनः छह पार्षदों के हस्ताक्षर युक्त अविश्वास प्रस्ताव ज्ञापन 24 फरवरी 2022 को दिया गया। इसके उपरांत जिला प्रशासन को उपाध्यक्ष के खिलाफ दिए अविश्वास प्रस्ताव पर कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर पांच बार स्मरण पत्र जिला प्रशासन को दिया गया।

हीरालाल यादव ने बताया कि नगर पंचायत उपाध्यक्ष को पद से हटाने को लेकर पिछले तीन सालों से लगातार पार्षदों द्वारा आवेदन दिए जा रहे है। परंतु हर बार अविश्वास प्रस्ताव को नेताओं के दबाव में जिला प्रशासन ठंडे बस्ते में डाला जा रहा है, इससे नाराज होकर पार्षद उच्च न्यायालय के शरण में जाने की तैयारी में जुट गए हैं।

Spread the word