स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जयंती पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अर्पित किये श्रद्धासुमन

रायपुर। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीर सावरकर की जयंती पर आज मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने वीर सावरकर को महान राष्ट्रभक्त और भारत का वीर सपूत बताया।

श्री साय ने कहा कि – वीर सावरकर भारत के एक ऐसे स्वतंत्रता सेनानी, क्रांतिकारी, विचारक, लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता थे, जिन्होंने राष्ट्रहित के लिए अनेकों क्रांतिकारियों को प्रेरित किया। वीर सावरकर के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं, जो युवाओं को राष्ट्रहित सर्वोपरि के मंत्र का पालन करना सिखाते हैं।

गौरतलब है कि भारत की स्वतंत्रता के लिए सावरकर की अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्हें बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। क्रांतिकारी गतिविधियों में शामिल होने के कारण उन्हें अंग्रेजों ने गिरफ्तार कर लिया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई। विपत्तियों का सामना करते हुए सावरकर का साहस और दृढ़ता आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उदाहरण है। जेल में कठोर परिस्थितियों को झेलने के बावजूद, जिसमें एकांत कारावास भी शामिल है, उन्होंने भारत की स्वतंत्रता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में कभी कमी नहीं आने दी। नतीजतन, उनका समर्पण और बलिदान युवा भारतीयों को प्रेरित करता है, उन्हें अपने देश की बेहतरी के लिए काम करने के लिए प्रेरित करता है।

Spread the word