चार पहिया वाहन की टक्कर से गिरे बाइक सवार युवक की ट्रेलर के चपेट में आने से मौत

दुर्घटना कारित ट्रेलर जब्त, थार वाहन की तलाश

कोरबा-कटघोरा 14 मई। कोरबा रोड में ग्राम जेंजरा के पास गोड़मा नाला के समीप तेज रफ्तार चार पहिया वाहन ने एक बाइक को टक्कर मार दी। घटना में बाइक चालक नीचे गिर गया और ट्रेलर की चपेट में आने से उसकी मृत्यु हो गई। वहीं बाइक में सवार एक अन्य व्यक्ति को व छह वर्षीय मासूम को चोटें लगी। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थल पर पहुंची पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि थार वाहन तेज गति से जा रहा था और चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चालन करते हुए टक्कर मार दी। घटना के बाद थार वाहन चालक रूकने के बजाए भाग गया। घटना से आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। नाराज लोगों ने भारी वाहनों की आवाजाही रोक दिया। भीड़ लगने व अन्य वाहनों को रोके जाने से जाम की स्थिति निर्मित हो गई। जानकारी मिलते ही कटघोरा पुलिस स्थल पर पहुंची और समझाइश देकर लोगों को हटा। इसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो सका। मौके पर पहुंची डायल 108 वाहन ने घायलों को उपचार के लिए कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। वहीं मृतक का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मिली जानकारी अनुसार मृतक व घायल एनटीपीसी जमनीपाली निवासी दिनेश राव बताया जा रहे है, जो अपने रिश्तेदार संतराव व मासूम के साथ बाइक में एनटीपीसी जा रहा था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना कारित ट्रेलर जब्त कर लिया है और थार वाहन की तलाश शुरू कर दी है।
कटघोरा थाना प्रभारी निरीक्षक धरम तिवारी का कहना है कि बाइक सवार ने ट्रेलर को ओवहरटेक करने का प्रयास किया, इस दौरान घटना हुई और चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि वाहनों की तेज रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। छोटे बड़े सभी वाहन तेज रफ्तार से चल रहे हैं। इससे चालकों का वाहन से नियंत्रण हटता जा रहा है और दुर्घटनाएं हो रही है। इसमें छोटे वाहन चालक को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। दुर्घटना पर अंकुश लगाने लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, पर वाहनों की रफ्तार कम नहीं हो रही है।

Spread the word