सावधानः बिजली कंपनी में भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा

कोरबा 07 अप्रेल। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनी में विभिन्न पदों के लिए फर्जी भर्ती की इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जानकारी देकर ठगी करने का प्रयास कुछ लोगों कर रहे हैं। इसकी जानकारी होने के बाद कंपनी प्रबंधन सचेत हो गई है और कंपनी ने ऐसे फर्जी विज्ञापनों पर ध्यान न नहीं देने की बात कही है।

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक (मानव संसाधन) पीके कश्यप ने बताया कि कतिपय लोगों द्वारा फर्जी जानकारी देकर छात्रों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि विद्युत कंपनी ने इस तरह का कोई विज्ञापन जारी नहीं किया है और न ही इस तरह के पदनाम से कोई सीधी भर्ती होती है। ठगी करने वाले छत्तीसगढ़ शासन और सीएसपीडीसीएल का अधिकृत लोगो (प्रतीक चिन्ह) का भी गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और नियुक्ति पत्र देने के एवज में एक-एक हजार रूपये की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह के फर्जी व भ्रामक विज्ञापन के झांसे में न आएं। यदि किसी व्यक्ति द्वारा राशि की मांग की जाती है, तो इसकी शिकायत पुलिस के समक्ष करें। उन्होंने कहा कि विद्युत कंपनी में सभी भर्तियां विधिवत प्रक्रिया के तहत पूरी की जाती है। इसमें समाचार पत्रों में विज्ञापन जारी कर अधिकृत संस्था से परीक्षा लेकर की जाती है। कश्यप ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर छत्तीसगढ़ बिजली विभाग भर्ती के नाम से फर्जी जानकारी साझा की जा रही है, यह पूरी तरह भ्रामक है।

Spread the word