कुसमुंडा मार्ग के किनारे पलटा खाली ट्रेलर, बाल-बाल बचा चालक

कोरबा 04 अप्रैल। कुसमुंडा क्षेत्र में तमाम व्यवस्थाओं के बावजूद भारी वाहन चालकों की मनमानी कम नहीं हो रही, खदान प्रवेश से लेकर कांटा, लोडिंग, और फिर खदान से बाहर निकलने की जल्दबाजी ना सिर्फ आम लोगों बल्कि स्वयं के वाहन के साथ भी दुर्घटनाओं को अंजाम देने से नहीं चूक रहें हैं।

घटनाक्रम कुसमुंडा थाना चौक का है जहां बुधवार की सुबह कुसमुंडा खदान प्रवेश करने की जल्दबाजी में एक खाली ट्रेलर थाना चौक पार कर पानी निकासी के लिए बनाए गए नाले में गिर गया, वहीं उसका पिछला हिस्सा चालू बिजली के बड़े से पोल में जा टिका, खंबा नही होता तो थाने परिसर की दीवार को तोड़ते हुए सीधे थाने में चली जाती। घटनाक्रम में अच्छी बात यह रही कि आपाधापी में किसी को चोट नहीं लगी। ना ही बिजली पोल को नुकसान हुआ है, वरन चालू बिजली की पोल गिरती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

बताना होगा कि थाना चौक में आमजनो की आवाजाही निरंतर बनी रहती है, ऐसे में यहां गेवरा टीपर रोड की ओर से खदान प्रवेश करने एक दिशा में चार से पांच ट्रेलरों की लाइन वहीं रेल्वे फाटक पार कर थाना चौक पर ही तीन से चार ट्रेलरों की लाइन लगी रहती है, ऐसे में दुपहिया अथवा हल्के वाहनों में चलने वाले आम लोगों का यहां से पार होना मुश्किल हो जाता हैँ। स्थिति को देखते हुए कुसमुंडा प्रबंधन के रोड सेल विभाग द्वारा थाना चौक में भारी वाहनों को व्यवस्थित करने कंक्रीट के भारी स्लैब लगाने की व्यवस्था की गई है, जिसमें गेवरा टीपर मार्ग की ओर से कुसमुंडा खदान प्रवेश करने वाले ट्रेलर एक या दो की ही लाइन लगा सकेंगे। तमाम तरह की व्यवस्थाओं के बावजूद घटनाक्रम यह बता रही है की ट्रेलर चालक अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे।

Spread the word