शहर के भीतर घुसे 27 भारी वाहनों पर हुर्इ्र कार्रवाई, 32 हजार की पेनाल्टी

कोरबा 22 मार्च। कटघोरा कस्बे में कोरबा, बिलासपुर और अंबिकापुर की तरफ आवाजाही करने वाले भारी वाहनों के लिए बायपास का निर्माण करा दिया गया है और उन्हें हर हाल में इसका उपयोग करना है। शिकायतें मिल रही थी कि रात्रि में भारी वाहनों का प्रवेश शहर के भीतर से हो रहा है इससे खतरे हो सकते हैं। पुलिस ने ऐसे मामलों पर संज्ञान लिया और पकड़ में आए वाहनों पर पेनाल्टी की। खबर है कि इस दौरान कुछ लोगों ने ऊंची पहुंच का हवाला दिया लेकिन यह नाकाम रहा।

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता और होली पर्व के मद्देनजर पुलिस एक्शन मोड पर है। ऐसे हर मामलों में कार्रवाई की जा रही है जिससे किसी भी तरह का नुकसान हो सकता है अथवा उसकी संभावना है। बताया गया कि गुरुवार को शांति समिति की बैठक पुलिस ने ली। इसमें कई पहलू सामने आए। इन पर न केवल विचार हुआ बल्कि इस तरफ अगले कदम उठाने की मानसिकता बनाई गई। भारी वाहनों के शहर के भीतर घुसने की जानकारी मीडिया की ओर से दी गई। अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि इसे जरूर देखेंगे। कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने नतीजे दिखाए। रात्रि को चेक प्वाइंट बनाने के साथ हरकत में आई पुलिस ने इस दिशा में ताबड़तोड़ एक्शन लिया।

इस कड़ी में कई वाहनों की धरपकड़ की गई जो नियम तोड़ते मिले। नगर निरीक्षक डीएन तिवारी ने बताया कि कुल 27 भारी वाहनों पर कार्रवाई की गई और 31 हजार 900 रुपए राशि का जुर्माना किया गया। जबकि शराब के नशे में वाहन चलाते पकड़े गए एक चालक पर मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत धारा 385 की कार्रवाई की गई। पुलिस ने बताया कि व्यापक जनहित में इस प्रकार का अभियान लगातार चलाएंगे।

Spread the word