अपर आयुक्त खजांची की जगह लेंगे मिश्रा, दीपका में गुप्ता को दायित्व

कोरबा 09 मार्च। लंबे समय से काबिज अधिकारियों को हटाने का सिलसिला शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव को लेकर इस प्रकार के परिवर्तन करने की खबर है। नगरीय प्रशासन विभाग ने हाल में ही कई अधिकारियों का तबादला कर दिया। इसमें कोरबा जिले के नगर निगम और दीपका नगर पालिका से दो अधिकारियों को बाहर भेजा गया है।

नगर निगम कोरबा में अपर आयुक्त खजांची कुमार को बिलासपुर भेज दिया गया है। वे समान पद पर पदस्थ किये गए हैं। कोरबा में काफी समय तक उन्होंने सेवाएं दी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विभिन्न विभागों में उठापटक करने के लिए निर्वाचित विभाग ने निर्देशित किया था और ईमानदारी से इस पर काम करने को कहा था। क्राइटेरिया तय करते हुए सरकार ने सूची तैयार की और अधिकारियों को अन्यत्र भेज दिया। उक्तानुसार अपर आयुक्त खजांची कुमार को बिलासपुर भेजा गया है। उनकी जगह पर विनय मिश्रा की पदस्थापना की गई है जो इससे पहले रायपुर जिले में काम कर रहे थे। इसी तरह नगर पालिका परिषद दीपका के मौजूदा मुख्य नगर पालिका अधिकारी का स्थानांतरण भी किया गया है।

रायपुर में नगर निगम के जोन आयुक्त संजय गुप्ता की पदस्थापना दीपका के लिए की गई है। अविलंब अधिकारियों को नई पदस्थापना पर ज्वाइन करने के लिए कहा गया है। इससे पहले प्रशासन, पुलिस और अन्य विभाग में अधिकारियों के तबादले किये गए हैं जो लंबे समय से यहां काबिज थे। जबकि अवैध खरीदी के मामले में निलंबित किये गए जिला शिक्षा अधिकारी के विकल्प में सरकार ने किसी की पदस्थापना नहीं की है इसलिए कोरबा एडीएम को डीईओ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Spread the word