बैट्री चोरी के मामले में दर्री पुलिस को मिली सफलता, 27 नग बैटरी जप्त

कोरबा 09 मार्च। अजय पाल सिंह सोलंकी पिता स्व. जी.एस. सोलंकी उम्र 42 साल थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इनकी कंपनी रोड निर्माण कार्य में लगे हाइवा ट्रक को 05 मार्च को दर्री डेम के पास सीएसईबी प्लांट रोड में ब्रेकडाउन होने के कारण ड्राइवर नेहरू सिंह रात्रि 10 बजे खड़ी कर कैम्प आ गया था दूसरे दिन सुबह 6 बजे जाकर देखा तो हाइवा का बैट्री 2 नग पुरानी को कोई अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ले गया है कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध कमांक 84ध्2024 धारा 379 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था।

विवेचना दौरान थाना प्रभारी दर्री द्वारा कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिध्दार्थ तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा तथा नगर पुलिस अधीक्षक दर्रीध्कोरबा रविंद्र मीणा से मार्गदर्शन प्राप्त कर टीम गठित कर माल मुल्जिम का पतासाजी की जा रही थी कि जरिये मुखबीर से संदेहियों की सूचना पर संदेहियों को तलब कर पूछताछ किया गया। जिनके द्वारा घटना दिनांक को हाइवा ट्रक से 02 नग बैट्री चोरी करना स्वीकार किया गया तथा उसमें से 01 बैट्री को सराईपाली निवासी को बेचना बताये एवं एक अन्य बैट्री को नाला झाड़ी में छिपाना बताये। आरोपियों के मेमोरेण्डम कथन के आधार पर उक्त चोरी गये 02 नग बैट्री को बरामद कर आरोपियों को विधिवत गिरप्तार कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

पूर्व में दर्री अनुभाग के पुलिस द्वारा दर्री, कुसमुंडा, दीपका में बैटरी चोरी के शिकायत पर क्षेत्र में घूमते हुए बैटरी दुकान को चेक किया गया दुकान में जिन बैट्रींयों को बिना बिल के खरीदा या रखा गया है उसे पर कार्यवाही करते हुए 25 नग बैटरी को 102 में जब्ती किया गया है पुलिस के द्वारा बैटरी खरीदने एवं बेचने वालों के पास दबिश देकर उनके दुकान की जांच की गई जिन बैटरी के बिल उनके द्वारा प्रस्तुत नहीं किया गया उन विभिन्न कंपनियों के बैटरी को कब्जा पुलिस लिया गया।

Spread the word