चोरों ने घर का ताला तोड़कर आभूषण सहित नगदी किया पार

कोरबा 29 दिसम्बर। पारिवारिक काम में शामिल होने के लिए बिहार गए हुए एक परिवार को झटका लगा है। पथर्रीपारा स्थित उसके आवास का ताला तोडकर चोरों ने 3 लाख के आसपास का सामान पार कर दिया। इसमें नगदी भी शामिल है। घटना की जानकारी होने पर आज पुलिस ने डॉग स्क्वायड के साथ यहां का जायजा लिया। सूचनाओं के आधार पर पड़ोस में रहने वाले एक युवक को पूछताछ के लिए उठाया गया है।

सिविल लाइन पुलिस थाना रामपुर के अंतर्गत पथर्रीपारा क्षेत्र में यह घटना हुई। यहां पर रहने वाला एक ब्राह्मण परिवार हाल में ही बिहार गया हुआ है। वहां पारिवारिक कार्यक्रम का आयोजन है। घर की सुरक्षा के लिए उन्होंने सत्यम पांडेय को जिम्मेदारी दी थी। युवक उनका रिश्तेदार है। क्षेत्र में इस परिवार से जुडे और भी लोग निवासरत हैं। बीती मध्य रात्रि को घटना स्थल पर अज्ञात तत्वों ने पहुंचकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पड़ोसियों के माध्यम से यह बात घर मालिक तक पहुंची और वहां से इसकी जानकारी सत्यम को हुई। यहां पहुंचकर उसने भीतर का जायजा लिया। जिस पर मालूम चला कि दो गोदरेज के आलमारी में तोडफोड़ करने के साथ चोरों ने काफी सामान पार कर दिया। परिजनों से मिली जानकारी के हवाले से बताया गया कि एक लाख रुपए नगद और सोने-चांदी के आभूषण व अन्य सामान आलमारी में थे जिसे चोरों ने समेट लिया है। मामले की जानकारी सिविल लाइन पुलिस को दी गई। जिसके बाद निरीक्षक सहित अमला पथर्रीपारा पहुंचा और यहां का मुआयना किया। आसपास के लोगों से इस संबंध में जानकारी जुटाई गई है। उच्चाधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया गया है। दिसंबर अंत से पहले हुई इस घटना ने पुलिस का सिरदर्द बढ़ाया है, जो लंबित मामलों की संख्या कम करने के लिए अभियान पर काम कर रही है।

चोरी के मामले को चुनौती से लेने के साथ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस सिलसिले में डॉग स्क्वायड की सहायता ली गई। एक कपड़े में गंध लगाकर उसे छोड़ा गया। डॉग ने पड़ोस में रहने वाले राकेश नामक युवक पर झपट्टा मारा। इस आधार पर पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

Spread the word