आदतन बदमाश शराब तस्कर का होगा जिला बदर


कोरबा 23 नवम्बर। सिटी कोतवाली क्षेत्र के आदतन निगरानी बदमाश एवं कुख्यात अपराधी अमर सिंह सारथी को बाइक में शराब तस्करी करते वक्त गिरफ्तार कर एक ओर जहां आबकारी एक्ट में जिला कारागार दाखिल कर दिया, वहीं उसके विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई किये जाने के लिए वैधानिक प्रक्रिया भी कोतवाली पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत मोतीसागरपारा बस्ती में अमर सिंह सारथी उम्र 44 पिता नान्हीबुटी सारथी निवासरत है। यह व्यक्ति किशोरावस्था से ही अपराधों में संलिप्त रहते चला आ रहा है। यहां तक कि जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही इसके उपर मारपीट, अवैध शराब बिक्री, जुए का फड़ चलवाने, लूटपाट तथा भयादोहन के एक दर्जन मामले कोतवाली पुलिस द्वारा दर्ज किये जा चुके हैं। जिनमें से कई एक मामलों में उसे दंड भी मिला है तो अभी भी आधा दर्जन मामले उसके न्यायालय में विचारार्थ पेश किये गए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मुखबिर से यह जानकारी मिली कि अमर सिंह सारथी इन दिनों एचडी डिलक्स बाइक में अवैध रूप से देशी सादा व मसाला शराब तथा समय के हिसाब से विदेशी शराब तक तस्करी कर उसका अलग-अलग क्षेत्रों में आपूर्ति करता है। यहां तक कि अपने घर में भी उसे अवैध रूप से निर्बाध गति से इसलिए बिक्री करते चला आ रहा था कि उसके आतंक से भयभीत होकर बस्ती का कोई भी व्यक्ति उसके विरूद्ध सूचना नहीं देगा तथा कोई परिंदा भी उसके पास नहीं पहुंच सकता है। लेकिन उसका यह सोचना उस वक्त गलत साबित हुआ जब एक मुखबिर ने कोतवाली टीआई रूपक शर्मा से निर्देश पर पेट्रोलिंग में निकले तूफान वैन दस्ता प्रभारी एएसआई अजय सिंह ठाकुर को उसके द्वारा शराब तस्करी किे जाने की ठोस सूचना दे दी। जिसके बाद एएसआई अजय ने अपने हमराह आरक्षक चंद्रकांत गुप्ता, सुनील सिंह राजपूत ने घेराबंदी कर उसे बाइक में 42 पाव देशी शराब तथा बिक्री रकम 220 रुपया समेत धर दबोचा। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध धारा 34 (1) क-ख आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण तैयार कर उसे रिमांड पर कोरबा न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपी के अपराध की गंभीरता को देखते हुए उसे जिला जेल दाखिल करवा दिया।

मामले के विवेचना अधिकारी एएसआई अजय सिंह ने बताया कि आरोपी के विरूद्ध एक दर्जन से ज्यादा मामले होने के कारण उसके विरूद्ध टीआई के मार्गदर्शन में जिलाबदर का अनुशंसा किये जाने की वैधानिक प्रकिया भी शुरू कर दी गई है।

Spread the word