जन-चौपाल में मिले 104 आवेदन.. कलेक्टर ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

गरियाबंद 18 जुलाई 2023। कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने आज आयोजित जनचौपाल में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर आवेदकों को उनकी समस्या के निराकरण के संबंध मे आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। इनमें से कुछ प्रकरणों की जांच कर समय-सीमा की बैठक में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। जनचौपाल में 104 नागरिकों ने अपनी समस्या संबंधी आवेदन प्रस्तुत किये।

जनचौपाल में ग्राम नहरगांव की संतोषी बाई ने जॉबकार्ड बनाने एवं अशोक कुमार ने वृद्धा पेंशन दिलाने, गरियाबंद वार्ड नंबर 10 शिक्षक नगर के नर्मदा ध्रुव ने आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने, ग्राम नांगझर के देवाराम निषाद ने पशु शेड योजना का लाभ दिलाने, ग्राम घोटपानी की टिकेश्वरी ने नवीन राशन कार्ड बनवाने, ग्राम परसदाखुर्द के गजेंद्र कुमार कमार ने अनुकंपा नियुक्ति आदेश निरस्त कर दिए जाने, ग्राम कोपरा की माधुरी पटेल ने मिनीमाता महतारी जतन योजना के अंतर्गत राशि प्रदान करने, ग्राम चरौदा के पंचराम साहू ने आधार कार्ड एवं योजनाओं की लाभ प्रदान नहीं होने के संबंध, ग्राम नहरगांव की रोहिना बाई एवं पूराईन बाई ने प्रधानमंत्री आवास प्रदान करने, ग्राम भैंसातरा के सूरजभान कंवर ने घर के समीप किए गए कब्जे को हटाने, ग्राम सुरसाबांधा के हुलेश साहू ने बैंक से ऋण प्रदान करने के लिए आवेदन प्रस्तुत किये। कलेक्टर श्री छिकारा ने सभी आवेदकों को संवेदनशीलता से सुनकर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये।

इसी प्रकार ग्राम भटगांव के नियाल सिंह यादव ने इलेक्ट्रिक ट्रायसिकल तथा पीएम आवास प्रदान करने, ग्राम सिवनी की मानसी ध्रुव एवं ग्राम बिड़ोरा की गायत्री साहू ने अनुकंपा नियुक्ति आदेश निरस्त कर दिए जाने, ग्राम रावण के नागेश कुमार ने होटल मैनेजमेंट कोर्स हेतु शुल्क माफ करने, ग्राम पंचायत कुरूद के आवेदकगण ने नाली निर्माण करने, ग्राम दर्रीपार के केवल राम साहू ने घास भूमि को आबादी भूमि घोषित कर आबादी पट्टा प्रदान करने, ग्राम गुजरा के अजय कुमार ने फसल क्षतिपूर्ति राशि दिलाने, ग्राम भसेरा के आवेदकगण ने नया ट्रांसफार्मर लगाने एवं राजेश कुमार सेन ने स्वच्छ भारत के अंतर्गत शौचालय आबंटन, ग्राम पांडुका के समस्त कृषकगण ने खेत में भरे पानी की उचित एवं स्थाई निकासी के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए। जनचौपाल में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रीता यादव, अपर कलेक्टर श्री अविनाश भोई, सभी एस.डी.एम, सभी जनपद सीईओ सहित समस्त विभाग के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

Spread the word