बिजली कटौती व पानी की समस्या को लेकर नाराज लोगों ने दिया धरना

कोरबा 18 जुलाई। पॉवर हब कोरबा में बिजली कंपनी से जुड़ी समस्याओं को लेकर जनता त्रस्त हो गई है। बड़े अधिकारियों के आश्वासन और वादों के बाद भी स्थिति जस की तस है। बिजली कटौती और कई तरह की शिकायतों के साथ जलापूर्ति बाधित होने के मामले यहां-वहां बने हैं। ऐसे ही लोगों ने आज सीएसईबी के तुलसी नगर वितरण कार्यालय और डीएसपीएम के मुख्य द्वार पर धरना देकर विरोध जताया। स्थिति पर नजर रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहा।

शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बिजली कटौती के साथ.साथ आये दिन विद्युत प्रदाय करने वाली एलटी सहित हाईटेशन लाईन के टूटकर गिरने तथा ट्रांसफार्मर समेत पैनल बॉक्स के असुरक्षित होने के कारण नुकसान के खतरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अधीक्षण यंत्री व वितरण कार्यालय तुलसी नगर कार्यालय का घेराव करने के साथ धरना दिया। जिला भाजपा ने इसका आह्वान किया है। आरोप लगाया गया कि विद्युत आपूर्ति से संबंधित समस्या को लेकर बिजली कंपनी गंभीर नहीं है। अघोषित कटौती से घरेलु और व्यवसायी उपभोक्ता तंग आ चुके है। उनके कामकाज पर असर पड़ रहा है। इस बात पर भी नाराजगी जतायी गई कि अलग-अलग स्तर पर आश्वासन देने पर भी क्षतिग्रस्त लाईन को ठीक नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा उन कारणों को दूर करने की जरूरत नहीं समझी जा रही है, जो समस्या पैदा कर रही है। जोन कार्यालय में भाजपा के धरना में काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। पुलिस ने यहां पर नजर रखी। प्रदर्शन के बाद एक बार फिर अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया जाना है।

दूसरी ओर वार्ड क्रमांक 18 के पार्षद चंद्रलोक सिंह और नागरिकों ने जल प्रदाय से जुड़ी समस्या से लेकर डीएसपीएम बिजली घर के गेट नंबर एक के सामने धरना दिया। उनकी शिकायत इस बात का ेलेकर है कि संयंत्र के गेट नंबर दो के पास भारी वाहनों के चलने से जल प्रदाय करने वाली पाईप लाईन टूटफूट का शिकार हो गई है और इससे कर्मचारियों के घरों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ऐसे में लोगों के जरूरतों पर असर पड़ रहा है। आरोप है कि सिविल मेंटनेंस डिवीजन को मामले की जानकारी समय पर देने के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया गया और ना ही नागरिक हितों को गंभीरता से लिया गया। नागरिकों के द्वारा गेट के ठीक बाहर धरना देने के कारण डीएसपीएम के कर्मियों और अधिकारियों को जमकर परेशान होना पड़ा।

Spread the word