गौठान पहुँचकर महापौर ने मनाया हरेली पर्व, नगर वासियों को दी बधाई

कोरबा 18 जुलाई। गोकुल नगर स्थित गोठानों में हरेली पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया इसके मुख्य अतिथि महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद रहे साथ में निगम के सभापति श्याम सुन्दर सोनी तथा सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

महापौर श्री प्रसाद व अन्य अतिथियों ने सबसे पहले छत्तीसगढ़ महतारी के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर विधि पूर्वक पूजन किया उसके पश्चात् खेती में लगने वाले औजार तथा गौ-माता का पूजन कर उन्हें गुड़ चारा खिलाकर गौ माता का आशीर्वाद प्राप्त किया तथा नगर वासियों को हरेली पर्व की बधाई दी तथा सबके जीवन में खुशहाली की कामना की। उसके पश्चात् छत्तीसगढ़ की पारंपरिक गेढ़ी चढकऱ परंपरागत खेलों का आनंद लिया। हरेली पर्व के दौरान श्री प्रसाद ने कहा हरेली पर्व छत्तीसगढ़ राज्य का बहुत ही लोकप्रिय त्यौहार है। इसे वर्ष का पहला त्यौहार माना जाता है। इस त्यौहार को प्रत्येक किसान भाई.-बहनें बड़े उत्साह के साथ मनाते है तथा भिन्न-भिन्न प्रकार के व्यंजनों का आनंद उठाते है। आज ही के दिन से छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों के प्रति जागरूकता एवं उनके संरक्षण के लिए छत्तीसगढिय़ा ओलंपिक खेलों का आयोजन क्लब स्तर पर शुरू किया जा रहा है।

सभापति सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्य छग राज्य के किसानों की चिन्ता करते है और विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सभी वर्ग के लोगों का जीवन स्तर ऊँचा उठाने का प्रयास करते रहते है। जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा ग्रामीण के अध्यक्ष एवं गौठान समिति के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल अपने उद्बोधन में बताया कि गौठानों में विभिन्न उत्पादों के माध्यम से आय का स्थाई स्त्रोत बना है। गौठान समिति के सदस्य और महिला स्व सहायता समूह के सदस्यगण इसका शत-प्रतिशत उपयोग कर आर्थिक समृद्धि के तरफ अग्रसर हो सकते है। कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन नगर पालिक निगम कोरबा के अपर आयुक्त खंजाची कुमार ने किया।

Spread the word