कोरबा 17 जुलाई। जिले के बालकोनगर थाने की रजगामार चौकी पुलिस क्षेत्रांतर्गत ग्राम कोई निवासी एक युवक ने छह दिन पूर्व जहर सेवन कर लिया था। जिसकी उपचोर के दौरान गत रात्रि जिला अस्पताल में मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कोई के उपरपारा निवासी अगहन राठिया पिता महादेव राठिया नामक युवक विगत 11 जुलाई को किसी बात को लेकर घर में कलह होने पर जहर का सेवन कर लिया। जिसे उस दिन उपचार के लिए करतला सीएचसी ले जाया गया। वहां उसकी हालत में सुधार नहीं होने पर उसे कोरबा जिला अस्पताल रेपुर कर दिया गया था। यहां विगत 6 दिनों से उसका लगातार उपचार जारी था। उसकी हालत में किसी भी तरह का सुधार नहीं हुआ और अंतत:आज आधी रात को उसके प्राण पखेरू उड़ गए। अस्पताल के वार्ड ब्वाय द्वारा सूचना दिए जाने पर अस्पताल चौकी पुलिस ने शून्य पर मर्ग कायम कर मृतक के शव को पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया।

इस मामले में जानकारी देते हुए अस्पताल चौकी प्रभारी रविंद्र जनार्दन ने बताया कि मृतक की पत्नी जानकी बाई राठिया उम्र 34 का बयान भी दर्ज किया गया है। हालांकि उसने पति द्वारा किन कारणों से जहर सेवन किया गया है, इसके संबंध में अनभिज्ञता प्रगट की है। लेकिन मृतक के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार जो जानकारी छनकर आ रही है कि उस दिन घर में कुछ विवाद हुआ था। फिलहाल इस मामले की मर्ग डायरी विवेचना के लिए रजगामार चौकी पुलिस को रेफर किये जाने की वैधानिक प्रकिया अस्पताल चौकी पुलिस ने शुरू कर दी है।

Spread the word