Korba Breaking : देवपहरी जलप्रपात में फंसे 4 पर्यटक.. रेस्क्यू कर निकाले गए

काेरबा 15 जुलाई। शनिवार की दाेपहर पहाड़ी क्षेत्र में हुई तेज बारिश के कारण लेमरू क्षेत्र से हाेकर गुजरने वाली चाेरनई नदी का जलस्तर बढ़ने से देवपहरी जलप्रपात में फंसे 2 युवक और 2 युवतियां काे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस व एसडीआरएफ के साथ स्थानीय ग्रामीणाें ने रेस्क्यू ऑपरेशन के दाैरान अहम भूमिका निभाई। ग्रामीण रस्सा लेकर पैगाेडा तक गए जिसका एक सिरा किनारे पर तैनात जवानाें के पास था। पैगाेडा में रस्सा बांधने के बाद उन्हें जवानाें व ग्रामीणाें ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इसके साथ ही प्रशासन-पुलिस ने राहत की सांस ली।

देवपहरी जलप्रपात का नजारा देखने व पिकनिक मनाने जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र अंतर्गत महुआडीह गांव के 2 युवक और 2 युवतियां पहुंचे थे। वे जलप्रपात के पास नदी के बीच बने पैगाेडा में बैठे थे। बारिश हाेने पर उन्हाेंने ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब पहाड़ी की ओर से चाेरनई नदी में पानी का सैलाब आया ताे वे चाराें ओर से घिर चुके थे। लगतार जलस्तर बढ़ने और पानी का बहाव तेज हाेता देख वे चाराें जान बचाने के लिए पैगाेडा के ऊपर चढ़ गए। बारिश थमने पर जब पिकनिक मनाने गए लाेग चाेरनई नदी के किनारे जलप्रपात देखने पहुंचे ताे उन्हें युवक-युवतियां पैगाेडा के ऊपर बैठे नजर आए। इसकी जानकारी आसपास के ग्रामीणाें काे दी गई। वे माैके पर पहुंचे पर तेज बहाव के कारण आगे जाने की हिम्मत नहीं कर सके।

उक्त घटना की जानकारी लेमरू थाना के प्रभारी लेमरू कृष्णा साहू को हुई ताे उन्हाेंने पुलिस कंट्राेल रूम काे सूचना देकर रेस्क्यू के लिए बल भेजने काे कहा। वे स्वयं माैके पर पहुंचे। बाद में नगर सेना की एसडीआरएफ टीम वहां पहुंची। ग्रामीणों के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और देर रात सफलता पूर्वक निकाला गया। बताया जाता है कि उक्त युवक-युवतियों में पति-पत्नी और उनके साथी हैं जो पड़ोसी जिला जांजगीर चांपा के अकलतरा थाना क्षेत्र अंतर्गत महुआडीह गांव के निवासी हैं। वह पिकनिक मनाने वहां पहुंचे थे।

Spread the word