टैंकर की चपेट में आकर बालक की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

कोरबा 10 जुलाई। ग्राम छुरी से झोराघाट जाने वाले मार्ग पर एक तेल टैंकर की चपेट में आने से एक नाबालिग की मृत्यु हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने हंगामा कर टैंकर रोक दिया और मुआवजा की मांग की। ग्रामीणों का कहना था कि इस मार्ग में भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई जाए।

जिले में सड़क दुर्घटनाएं कम नहीं हो रही है। बावजूद वाहनों की रफ्तार पर अंकु्श नहीं लग रहा है। छोटे वाहन हो या भारी वाहन सभी बेलगाम तेज गति से दौड़ रहे हैं। इससे दुर्घटनाएं भी हो रही है। रविवार को कटघोरा थाना अंतर्गत ग्राम छुरी-झोराघाट मार्ग में घटना हुई। बताया जा रहा है कि डीजल टैंकर ने इस मार्ग में एक नाबालिग बच्चे को अपनी चपेट ले लिया। इससे घटनास्थल पर ही नाबालिग की मौत हो गई।

गांव में निवासरत बघेला सारथी के घर में आयोजित छट्टी समारोह में शामिल होने के लिए मृतक बालक अपने स्वजनों के साथ आया हुआ था। इस दौरान घटना होने से खुशियां मातम में बदल गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने टैंकर रोककर हंगामा किया और मुआवजे की मांग करने के साथ ही भारी वाहन के प्रवेश पर रोक लगाने मांग की। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि बड़ी संख्या में तेल टैंकर झोराघाट रोड पर वाहन को धोने व साफ. सफाई करने के लिए लेकर जाते है। प्रतिबंधित मार्ग होने के बाद भी भारी वाहनों के चलने से क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त है। यहां बताना होगा कि पिछले दिनों दर्री मार्ग में हुई दुर्घटना में तीन व्यवसायी पुत्र की मौत हो गई थी।

इसी दिन पाली के पास दो ट्रेलर में टक्कर होने से दोनों चालक की मौत हो गई। इससे पहले पाली मार्ग में चार नाबालिग को एक टैंकर ने कुचल दिया था। इसके बाद में दो लोगों को ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत हो गई। दीपका क्षेत्र में बाइक सवार एक आरक्षक व एक अन्य बाइक सवार की मौत ट्रेलर की टक्कर से हो गई थी।

Spread the word