पैदल मार्च कर व्यवसायियों से ली जानकारी, पशुपालकों को दी समझाइश

कोरबा 09 जुलाई। पूरी जवाबदेही के साथ पुलिस काम कर रही है यह दर्शाने के लिए विजिबल पुलिसिंग पर काम हो रहा है। जनता के करीब पहुंचकर उसका भरोसा जीतने के साथ पुलिस जागरूकता का दायरा बढ़ाने के साथ कार्रवाई भी कर रही है।

नेशनल हाईवे संख्या 130 पर पुलिस ने पैदल मार्च करने के साथ लोगों से बातचीत की और उन्हें आवश्यक समझाइश दी। किसी भी कीमत पर मवेशी सड़क पर नहीं पहुंच पाए और हादसे का कारण ना बने, इसके के लिए भी कोशिश शुरू की गई है। पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण के निर्देश करतला क्षेत्र में पुलिस के द्वारा कार्य किए जा रहे हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा और सीएसपी विश्व दीपक त्रिपाठी के मार्गदर्शन में थाना करतला पुलिस द्वारा शनिवार की रात्रि ब्लॉक मुख्यालय करतला मैं पैदल मार्च किया गया। विजिबल पुलिसिंग के तहत करतला पुलिस के द्वारा विभिन्न स्थानों पर जाकर दुकानदारों से पूछताछ की गई। थाना प्रभारी लालन पटेल ने अपनी टीम के साथ पुलिस की उपस्थिति दिखाई । सुरक्षात्मक उपायों के बारे में दुकानदारों को बताया। दुकानों के खुलने बंद होने के समय के बारे में जानकारी लेने के साथ आवश्यक समझाइश दी गई। लोगों को बताया गया कि स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे के यहां से गुजरने के कारण अब क्षेत्र का महत्व बढ़ गया है और इसी के साथ कई प्रकार की चुनौतियां भी सामने आई हैं इसलिए उनकी व्यक्तिगत और सामुदायिक जिम्मेदारी बढ़ जाती है। इस बात को उन्हें हर हाल में ध्यान में रखना होगा। सड़क पर ना हो मवेशियों की दखल ग्रामीण इलाका होने से मवेशियों के बड़ी संख्या में रोड पर बैठे होने से मार्ग में अव्यवस्था बनी हुई है। भारी और हलके वाहनों के अधिक मात्रा में चलने से यह मार्ग बहुत ही व्यस्त रहता है, जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। थाना प्रभारी द्वारा पशुओं के उचित देखरेख की व्यवस्था करने उनके मालिकों एवम ग्राम सरपंच को आवश्यक समझाइश के लिए अलग से थाना बुलाया गया है।

वहीं 7 वाहनों पर कार्रवाई, ग्रामीण क्षेत्र में महसूस किया गया है कि जानकारी की कमी से यातायात नियमों का पालन नही किया जा रहा है। पुलिस ने 7 वाहनों पर चलानी कार्यवाही करते हुए 2100 रुपए का समन शुल्क लिया । साथ ही चालकों को नियम पालन के प्रति जागरूक किया। करतला पुलिस की टीम सहायक उप निरीक्षक विनोद खांडे, अशोक खांडेकर, प्रधान आरक्षक पदमन कंवर, आरक्षक रोहित राठौर, जमुना प्रसाद, आशीष महादेवा शामिल थे। इस कार्यवाही से निश्चित ही जागरूकता व नियम कानून के पालन के प्रति रुझान बढ़ेगा।

Spread the word