टैक्टर की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत, एक घायल

कोरबा 30 जून। कोरबा-चांपा मार्ग पर उरगा के पास खड़े ट्रैक्टर से तेज रफ्तार बाइक जा टकराई। घटना में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि उसका साथी घायल हो गया। मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर लिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग में ट्रेलर व ट्रैक्टर चालक कहीं भी वाहन खड़ा कर रहे हैं। रात के वक्त सड़क किनारे खड़े वाहन दिखाई नहीं देने से लगातार दुर्घटनाएं हो रही है। दिन में भी आधी सड़क में बेतरतीब ढंग से वाहन सड़क रहते हैं। ऐसा ही मामला उरगा थाना अंतर्गत सामने आया। ग्राम कुकरीचोली निवासी राधेश्याम कंवर 24 वर्ष अपने साथी सीताराम के साथ बाइक पर सवार होकर किसी काम के लिए निकला हुआ था। वर्षा होने की वजह से दोनों वापस घर लौट रहे थे, इसी दौरान सामने से आ रही ट्रेलर से बचने के चक्कर में बाइक सवार रास्ते में खड़े ट्रैक्टर से बाइक की भिड़ंत हो गई।

घटना में बाइक चालक राधेश्याम के सिर पर गंभीर रूप से चोट ली और उसकी स्थल पर ही मृत्यु हो गई। जबकि उसका साथी सीताराम भी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। दुर्घटनाकारित ट्रैक्टर को जब्त करने के साथ ही पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यहां बताना होगा कि जिले में सड़क दुर्घटना लगातार हो रही हैं। कटघोरा. बिलासपुर मार्ग में लगातार दुर्घटनाएं हो रही है। एक दिन पहले ही बाइक सवार पूर्व विधायक के पुत्र की ट्रेलर से टक्कर होने पर मौत हो गई थी। इसके पहले दीपका क्षेत्र में बाइक सवार आरक्षक की भारी वाहन से टक्कर होने पर मौत हो गई। वहीं कटघोरा-बिलासपुर मार्ग में कुछ दिन पहले चार युवक की एक साथ दुर्घटना में मौत हुई। इसके बाद ट्रैक्टर की टक्कर बाइक सवार दो युवक की मौत हो गई। प्रशासन सड़क दुर्घटना में अंकुश लगाने प्रयास रही है, पर तेज रफ्तार वाहन गति थमने का नाम नही ले रही है।

Spread the word