पोल इंस्टालेशन के दौरान गिरा हाइड्रा, जनहानि नहीं

कोरबा 22 जून। आज सुबह 9 बजे के आसपास यहां नगर पालिका परिषद कार्यालय परिसर में एक घटना हुई जिसमें हाइड्रा दुर्घटनाग्रस्त हो गया। लगभग 100 मीटर ऊंचे पोल के इंस्टालेशन के दौरान यह घटना हुई। किसी तरह की जनहानि नहीं होने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

बताया गया कि नगर पालिका के द्वारा राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक तिरंगा ध्वज को बड़े स्तंभ पर लगाने के लिए लाखों रुपए खर्च करने की योजना बनाई गई। इसके लिए टेंडर जारी किया गया। उक्तानुसार क्राइटेरिया के अंतर्गत पात्र पार्टी ने क्वालीफाई कियाए जिसे कार्य आबंटित किया गया। जानकारी मिली कि अगली कड़ी में यहां पर काम कराया जाना था। इसके लिए चिन्हांकित जगह पर कांक्रीट का बेस तैयार करने के साथ जरूरी व्यवस्था की गई। आषाढ़ शुक्ल चतुर्थी का दिन बेस पर पोल इंस्टालेशन करने के लिए सुनिश्चित किया गया। संबंधित पार्टी के द्वारा हाइड्रा की मदद से बेस पर पोल इंस्टाल करने की कार्यवाही की जा रही थी।

इसी दौरान हाइड्रा का पिछला पहिया नाली के चैम्बर के उपर जाने के साथ ही स्लैब टूट गया और इसके नतीजन पहिये के नीचे जाने से वाहन असंतुलित होकर पलट गया। इसकी आवाज सुनने के साथ आसपास के लोग भी यहां आ जुटे। गनीमत रही कि घटना के दौरान आसपास में लोगों की उपस्थिति नहीं थी इसलिए जनहानि हुई। जबकि वाहन के ऑपरेटर के भी सुरक्षित होने की खबर मिली। माना जा रहा है कि अब पोल इंस्टालेशन के लिए कार्यक्रम बदलना पड़ेगा।

Spread the word