टी.पी.नगर कमर्शियल कंपलेक्स में लगी भीषण आग, एक महिला सहित तीन की मौत

कोरबा 20 जून। नगर के ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे पर नगर निगम के कमर्शियल कंपलेक्स में दोपहर को हुई आगजनी की घटना में काफी नुकसान हो गया। जानकारी मिली है कि यहां पर संचालित एक राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मचारी सहित तीन लोगों की दम घुटने से मौत हो गई।

काफी समय तक धुएं के संपर्क में ये लोग रहे और इसके चलते इनकी हालत बिगड़ गई। दमकलकर्मियों ने जैसे-तैसे पीडि़त बैंक कर्मी पीडि़त रश्मि श्रेष्ठ, निवासी चिरमिरी और ग्राम करुमौहा निवासी शत्रुघ्न धीरहे के अलावा एक और व्यक्ति को यहां से रेस्क्यु किया। आनन-फानन में एंबुलेंस से इन्हें कोरबा के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। याद रहे दुर्घटना स्थल कमर्शियल कंपलेक्स में पहले इलाहाबाद बैंक संचालित हो रहा था जिसे इंडियन बैंक के साथ मर्ज कर दिया गया और अब बैंक इसी नाम से संचालित हो रहा है। आगजनी की इस घटना में इलाके की कई दुकान चपेट में आए हैं जिनके कारोबारियों को लाखों की चपत लगी है।

छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर के मध्य स्थित टीपीनगर क्षेत्र में कमर्शियल काम्प्लेक्स की दुकानों में अचानक आग लग गई। देखते-देखते आसपास के आधा दर्जन से अधिक दुकानों तक आग फैल गई। भीषण गर्मी में आग की लपटें और तेज होती गई चारों ओर जलती आग ही दिखाई पड़ रहे थे। धीरे-धीरे अन्य दुकानों में आग लगने लगी और धुंआ चारों ओर दिखने लगा। जानकारी लगते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गयी। नगर निगम के तीन मंजिलें भवन में भीषण आगजनी की इस घटना में प्रथम मंजिल में कई लोग फंस गए। हालांकि सभी को बाहर निकाल लेने की सूचना है। घटना के बाद अंदर भगदड़ मच गई और जान बचाने के लिए प्रथम मंजिल के खिड़की से कूदने लगे। इनमें महिलाएं भी शामिल थीं।

आग कैसे और क्यों लगी इस बात का पता नहीं चल सका है। कई लोग के भी मौके पर फंसे होने की खबर है। दमकल विभाग के माध्यम से बचाने का प्रयास किया जा रहा है। सूचना के बाद विलंब से दमकल की टीम पहुंचने की वजह से भी लोगों में नाराजगी है। मुख्य मार्ग में हुई घटना की वजह से मौके पर भारी भीड़ लग गई थी। सड़क पर जाम लगने की वजह से मुख्य मार्ग में आवागमन बंद कर दिया। यातायात पुलिस ने मार्ग को डायवर्ट किया ताकि राहत कार्य में आसानी हो सके।

Spread the word