घर में घुसकर लूट, हत्या के प्रयास के आरोप में माँ-बेटा सहित 6 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरबा 17 जून। कोरबा जिले में शाम के वक्त एक युवक उसके भाई मां और 3 अन्य परिचितों पर घर में घुसकर हत्या का प्रयास और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा हैं। जिसके तहत कुल 6 आरोपियों की गिरफ्तारी इस मामले में पुलिस के द्वारा की गई है।

जानकारी के अनुसार पुलिस सहायता केंद्र चैतमा में प्रार्थी रघुनाथ प्रसाद यादव पिता मंगलू यादव 46 वर्ष निवासी लीमपानी, चैतमा थाना पाली ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि 11 जून की रात्रि लगभग 7.30 बजे अपनी पत्नी शांति एवं पुत्र ईश्वर के साथ खाना खाने की तैयारी कर रहे थे। उसी समय कथित आरोपी व उसके साथी घर के अंदर घुस गए। उन्होंने कहा की तुम्हारा लड़का मेरी मोटरसाइकिल को जला दिया है, कहते हुए पुत्र की हत्या करने की नीयत से डंडे से मारा। पिता बीच-बचाव करने गया तो उसको व पत्नी को भी डंडे से मारपीट कर मोटरसाइकिल एवं मोबाइल को लूटकर ले गए।

रिपोर्ट पर सहायता केंद्र प्रभारी एएसआई सुरेश कुमार जोगी ने विशेष टीम तैयार कर कथित आरोपियों के मिलने के सम्भावित स्थानों में दबिश दी। जहा से कथित आरोपी और उसके अन्य साथियो को गिरफ्तार किया गया। इनसे लूटा गया मोटरसाइकिल क्रमांक, मोबाइल सहित अपराध में प्रयुक्त मोटर सायकल को जप्त किया गया। आरोपियों के विरुद्ध धारा 458, 307, 395 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। सभी को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल करा दिया गया। उपरोक्त कार्यवाही में प्रधान आरक्षक 120 लक्ष्मी रात्रे, आरक्षक प्रवचन कंवर, 398 चमार सिंह मरावी, 344 सीमेंद्र सिंह, महिला आरक्षक सुषमा डहरिया, शैलेन्द्र सिंह की विशेष भूमिका रही।

Spread the word