स्वच्छ भारत मिशन के तहत 16 से 31 मई तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन

कोरबा 23 मई। एनटीपीसी कोरबा की ओर से भारत सरकार के दिशा निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के तहत 16 मई से 31 मई तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ करते हुए 16 मई को बी रामचंद्र राव परियोजना प्रमुख एनटीपीसी कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा के अवसर पर शपथ लिया। इसी क्रम में 21 मई को कोरबा रेलवे स्टेशन में स्वच्छता अभियान भी चालाया गया तथा रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर साफ सफाई भी की गई।

कोरबा रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान का नेतृत्व बी आर राव परियोजना प्रमुख एनटीपीसी कोरबा ने किया । इस अवसर पर मधु एस महाप्रबंधक ओ एंड एम ललित रंजन मोहंती महाप्रबंधक ऑपरेशंस, अंबर कुमार महाप्रबंधक ऐश डाइक मैनेजमेंट, प्रभात राम अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी, यूनियन और एसोसिएशन के सदस्य, डीसी सीआईएसएफ एवं एनटीपीसी कोरबा टीम और एनटीपीसी कोरबा की सीआईएसएफ टीम मौजूद रही।

ज्ञात हो कि स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान एनटीपीसी कोरबा में विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। स्वच्छ भारत अभियान एक ऐसा भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन है जो भारत को स्वच्छ बनाने के लिए सहयोग कर रहा है। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया था और महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के दृष्टिकोण का सम्मान करने के लिए 2 अक्टूबर 2014 को शुरू किया गया था। स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता पखवाड़ा राष्ट्रीय स्तर पर चलाया गया और इसमें सभी ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों को शामिल किया गया।

Spread the word