गूगल से सर्च कर नंबर पर किया कॉल तो खाते से 1.15 लाख पार

कोरबा 23 मई। कोरबा शहर में एक बंद सिम को चालू करवाने का प्रयास बिजली कंपनी के रिटायर्ड एकाउंट ऑफिसर को भारी पड़ गया। गूगल सर्च कर लिए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने पर खाते से 1 लाख 15 हजार रुपए पार हो गए। निर्धारित समय के भीतर ऑनलाइन ठगी की शिकायत पर खाता ब्लॉक कर दिया गया।

कोरबा शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत पंडित रविशंकर शुक्ल नगर में बिजली कंपनी के रिटायर्ड एकाउंट ऑफिसर राजेश सोनी 63 निवासरत है। वे आयुर्वेद चिकित्सक भी है। लंबे समय से उनका एक सिम बंद है। उसे चालू करवाने के लिए वे पहले शहर के दफ्तर पहुंचे, जहां किसी तरह की मदद नहीं मिली। उन्होंने वहां लिखे हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया तो भी कोई रिस्पॉस नहीं मिला।

ऐसे में उन्होंने गूगल में जाकर हेल्पलाइन नंबर सर्च किया, तब जो नंबर मिला उस पर कॉल किया। उन्हें प्रोसेस बताते हुए मैसेज आने पर ओटीपी मांगा गया। दो बार ओटीपी लेने के बाद तीसरी बार फिर मैसेज आया। इस बार राजेश सोनी ने मैसेज को ध्यान से पढ़ा, जिसमें 25 हजार रुपए क्रेडिट का जिक्र था। उन्हें समझते देर नहीं लगी कि वे ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने ओटीपी नहीं दिया और अपने खाते के डिटेल को चेक किया तो उसमें दो बार में क्रमश: 90 हजार व 25 हजार रुपए ट्रांजेक्शन हो चुका था और वे ठगी के शिकार हो चुके थे।

Spread the word