भाजपा नेता केदारनाथ अग्रवाल की अगुवाई में रलिया में बैठक आहूत की गई

कोरबा 23 मई। कोरबा जिले के ग्राम रलिया को एसईसीएल गेवरा प्रोजेक्ट के द्वारा अधिकृत किया गया है। लेकिन अधिग्रहण के संबंध में ग्रामीणों ने कुछ और सुविधाओ की मांग की है। जिसको लेकर आज भाजपा नेता केदारनाथ अग्रवाल की अगुवाई में रलिया में एक बैठक आहूत की गई और यह निर्णय लिया गया कि उक्त बिंदुओं को कोरबा कलेक्टर के समक्ष रखकर समस्या का निवारण मांगा जाएगा था।

इस बैठक में ग्रामीणों के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि ग्राम रलिया की संपूर्ण भूमि का अधिग्रहण किया जाए। मूल निवासियों को बसाहट एवं अन्य सुविधा प्रदान की जाए। वन अधिकार पट्टा, अजीत जोगी पट्टा एवं शासकीय जमीन पर बसे हुए जमीनों का जुर्माना पटाकर लोगों को संपूर्ण सुविधा प्रदान की जाए। मकान संपत्ति का मूल्यांकन वर्तमान दर पर किया जाए। इसके साथ ही बसाहट के लिए 6 डिसमिल की जगह 10 डिसमिल दिया जाए। वही लोगों को संपूर्ण सुविधा के साथ बसाहट दी जाए। आउटसोर्सिंग कंपनियों में भूविस्थापित ग्राम वासियों को रोजगार के मामलों में प्राथमिकता दी जाए।

इस बैठक में मुख्य रूप से विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा श्री केदारनाथ अग्रवाल, बेबी कुमारी तंवर, सरपंच, घासीराम कमरों, डाकेश्वर सिंह तंवर, विजयपाल सिंह, गोकुल राठौर, दयाराम राठौर, जगदीश पटेल, सालिकराम रात्रे, लखनदास मानिकपुरी, किरपाल कमरों, दीपक यादव, दशरथ बिंझवार, दरश पटेल, ईश्वर राठौर, प्रदीप राठौर, दिनेश राठौर, विष्णु कुमार,बुधवार सिंह, रामचंद्र राठौर एवं समस्त ग्रामवासी उपस्थित थे।

Spread the word