दो दिवसीय स्काउट समर कैंप में विद्यार्थीयो ने लिया नया अनुभव

बच्चों ने देखा कठपुतली का खेल

कोरबा 07 मई। छुट्टियों के दौरान छात्रों को स्कूली पाठ्यक्रम से हटकर छुपी प्रतिभा को उभारने एवं रोचक तरीके सर्वपक्षीय विकास प्रदान करने के उद्देश्य से भारत स्काउट्स एवं गाइड्स द्वारा स्काउट समर कैंप का आयोजन किया गया। कुसमुंडा स्थित बीकन स्कूल में आयोजित दो दिवसीय कैंप में 50 से ज्यादा छात्रों ने भागीदारी की और एक नया अनुभव प्राप्त किया।

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स की जिला संयुक्त सचिव रेखारानी लाल के नेतृत्व में आयोजित कैंप में पर्सनालिटी डेवलपमेंट, फ्री बीइंग मी, लीडरशीप, स्कील डेवलपमेंट, वेस्ट फॉर बेस्ट, योगा, एरोबिक की गतिविधियों से छात्रों को जोड़ा गया। साथ ही विद्यार्थीयो को कठपुतली का खेल दिखाकर इसे चलाना भी सिखाया गया। रोचक तरीके से इसके बारे में जानकारी दी गई।

गाइड केप्टिन शशिकला सोनी, योगा टीचर रंजना सोनी, पूर्व रेंजर कल्पना मेहता, रेंजर खूशबू पांडेय ने समर कैंप आयोजित करने में सहयोग प्रदान किया। प्राचार्य कुरियन ने मार्गदर्शन प्रदान किया। संवेदना महिला मंडल, कुसमुंडा की सदस्य रितु त्रिवेद्वी, शशि थवाइत, पिंकी सिंह, श्यामा अग्रवाल, शोभा अग्रवाल, श्रीमती पालीवाल ने प्रतिभागियों के लिए स्वल्पाहार की व्यवस्था कराई और उन्हें प्रोत्साहित किया। जिला संयुक्त सचिव रेखारानी लाल ने बताया कि जिले के अलग-अलग स्थानों पर इस तरह के और भी स्काउट समर कैंप आयोजित किये जाएंगे।

Spread the word