हनुमान जयंती पर हेलीपेड पंचमुखी मंदिर में होगा सुंदरकांड का पाठ

कोरबा 05 अपै्रल। कोरबा शहर में एसईसीएल हेलीपेड क्षेत्र में स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में हनुमान जयंती के भव्य आयोजन की तैयारी की गई है। मंदिर परिसर में सुंदरकांड पाठ करने के साथ भंडारे का भी आयोजन किया गया है। इसकी तैयारियां मंदिर व्यवस्थापक एवं हनुमान भक्तों की ओर से की जा रही है।

चैत्र मास शुक्ल पक्ष पूर्णिमा पर हनुमान जयंती मनाने की तैयारी चल रही है। इस अवसर पर शहर के हनुमान मंदिरों पर विशेष आयोजन होंगे और आकर्षक झांकियां सजाई जाएंगी। वहीं शहर के हेलीपेड स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर पर जहां विशेष आयोजन किया जाएगा और हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाएगा। वहीं शहर में कई हनुमान मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव पर शोभायात्रा निकाली जाएगी। हनुमान जन्मोत्सव को लेकर शहर के हनुमान मंदिर में सेवा समिति की आहूत बैठक में 6 अप्रैल गुरुवार को हनुमान जन्मोत्सव मनाए जाने का निर्णय लिया गया। साथ में विशेष आयोजन मंदिर प्रांगण में करने पर सहमति बनाई गई। इसमें संध्याकालीन जागरण कार्यक्रम किया जाएगा और विशेष प्रसादी का वितरण होगा।

हेलीपेड स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में पूजा.अर्चना सुबह 8 बजे से होगी। हनुमान चालीसा के साथ.साथ हनुमान आरती के अलावा उन्हें विशाल फूल बंगला और छप्पन भोग की प्रसादी लगाई जाएगी। दोपहर में भंडारा का आयोजन मंदिर समिति की ओर से किया जाएगा। शाम 4 बजे संगीतमय सुंदरकांड पाठ की विशेष पूजा की जाएगी। यह पूजा आचार्य राजेंद्र कृष्ण शास्त्री एवं भगत राम के द्वारा होगा। इसके पश्चात संध्या 6 बजे महाआरती व प्रसाद वितरण का भी आयोजन किया गया है।

Spread the word