राज्य अध्यक्ष आरडीसीपी राव व महासचिव हरिनाथ सिंह रहे उपस्थित

कोरबा 22 मार्च। ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस एटक से संबद्ध एल्युमिनियम एम्पलाईज यूनियन एटक का वार्षिक सम्मेलन संपन्न हुआ। सम्मेलन में मुख्य वक्ता एवं मार्गदर्शन के लिए छग राज्य एटक के अध्यक्ष कॉमरेड आरडीसीपी राव और राज्य एटक के महासचिव कॉमरेड हरिनाथ सिंह विशेष रूप से उपस्थित हुए। दोपहर 2 बजे राज्य अध्यक्ष ने ध्वजारोहण किया। यूनियन महासचिव ने वर्ष 2022 में मजदूर हित में हुए काम और किन मुद्दों को लेकर आगे बढऩा हैए अपने प्रतिवेदन को सभी के सामने रखा। उन्होंने 11 मुद्दों पर पर एक रणनीति बनाकर आगे बढऩे की बात कही।

प्रतिवेदन पर लगभग 25 लोगों ने अपना विचार रखा। सभी ने प्रतिवेदन का समर्थन करते हुए एटक को मजबूत करने पर जोर दिया। जिन मुद्दों को लेकर महासचिव ने आगे रणनीति बनाने के लिए कहाए उस पर सभी लोगों ने सहमति दी और कहा कि हम सब एक साथ मिलकर मजदूर हित में काम करेंगे। आने वाले समय में मजदूरों को जो भी नुकसान हुआ है और नुकसान भविष्य में न हो इसका ख्याल रखा जाएगा।
अंत में पदाधिकारियों का चयन हुआ जिसमें अध्यक्ष एस.के.सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष एम.एल. रजक, उपाध्यक्ष हरिनाथ सिंह, लालमन सिंह, अनूप सिंह, रामायण यादव, महासचिव सुनील सिंह, सहायक महासचिव धर्मेंद्र सिंह, जी नरसिम्हा राव, सचिव जयराम कंवर, लालू राव, मनीष नाग, अविनाश सिंह, संगठन मंत्री धर्मेन्द्र तिवारी, कोषाध्यक्ष पी के वर्मा, आमंत्रित सदस्य में आलेख मल्लिक, ताराचंद कश्यप, अकरम खान, अभिषेक मिश्रा, फुलेंदर पासवान, अवधेश वर्मा, सुशील दुबे, धर्मेंद्र शाह, अजय यादव, डी श्रीनिवास के अलावा कुल 101 कार्यकारिणी सदस्य चुने गए हैं। इस बार एटक को मजबूत करने के लिए कुछ पदाधिकारियों में तब्दीली की गई है।

Spread the word