दर्री डैम में कूदकर युवक ने की खुदकुशी: मां को फोन पर कहा-आई लव यू , सुसाइड नोट में किया असफलता का जिक्र

कोरबा 11 फरवरी। जिले में एक युवक ने दर्री डैम में कूदकर आत्महत्या कर ली। युवक बुधवार को घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। उसने 8 फरवरी की शाम को अपने पिता के मोबाइल पर कॉल किया था। उसने पिता से फोन का स्पीकर चालू करने की बात कही, फिर अपनी मां को मोबाइल के पास बुलवाया और मां आई लव यू कहकर दर्री डैम में छलांग लगा दी। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने बताया कि ग्राम नकटीखार में सीएसईबी के सेवानिवृत्त कर्मचारी गोविंद राठौर अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहते हैं। उनके 27 वर्षीय बेटे देवेंद्र राठौर ने आईटीआई की पढ़ाई की थी। वो सरकारी नौकरी की भी तैयारी कर रहा था, जिसमें उसे लगातार असफलता हासिल हो रही थी, वहीं वो आगे की पढ़ाई रायपुर में करना चाहता था, लेकिन ये काम भी नहीं हो रहा था, जिसके कारण वो हताश हो गया था। पुलिस को युवक की बाइक से 5 पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने लिखा है कि मुझे हर काम में असफलता मिल रही है, जिससे मैं निराश हो गया हूं। मेरा किसी भी काम में मन नहीं लग रहा है। मैं जीना नहीं चाहता, मैं तीसरी बार खुदकुशी करने की कोशिश कर रहा हूं। पुलिस ने कहा कि दर्री डैम के पास देवेंद्र ने अपनी बाइक खड़ी की और चाबी को अपनी पॉकेट में रखा। इसके बाद उसने पिता को फोन लगाया और स्पीकर पर मां से बात की। उसने कहा कि मैं दर्री डैम में कूदकर आत्महत्या करने जा रहा हूं। गाड़ी को डैम के पास से ले लीजिएगा। अपनी मां से उसने कहा. आई लव यूए मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं, सॉरी मुझे माफ करना।

इसके बाद परिजनों ने तुरंत दर्री थाना पुलिस को इस बारे में सूचना दी। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और गोताखोरों को डैम में उतारा, लेकिन लाश नहीं मिल सकी। शुक्रवार शाम को शव को ढूंढा जा सका। शव को डैम से निकलवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया। दर्री पुलिस जांच में जुटी है कि आखिर युवक ने किन परिस्थितियों में आत्महत्या की है। परिजनों ने बताया कि बुधवार को देवेंद्र घूमने का कहकर घर से निकला था और शाम को फोन पर उससे आखिरी बात बात हुई, जिसमें उसने सुसाइड करने का जिक्र किया। युवक का कॉल बुधवार शाम 7 बजकर 10 मिनट पर आया था। एएसआई ललित जायसवाल ने बताया कि बाइक की डिग्गी से सुसाइड नोट मिला है, जिसकी जांच की जा रही है।

Spread the word