महिला कांग्रेस नेता की दबंगई, अवैध निर्माण के लिए धमकी दे रही, अधिकारी बन रहे हैं व्यस्तता के बहाना

सक्ति 14 जनवरी। जमीन के अवैध निर्माण को लेकर महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव एवं उनके बेटे हेमंत चंद्रा की दबंगई सामने आईं है। महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेश्वरी चंद्रा के द्वारा ग्राम पंचायत दतोद मुख्य मार्ग से लगी हुई जमीन पर अवैध निर्माण किया जा रहा है जिसे लेकर किसानों के द्वारा विरोध भी किया जा रहा है। अवैध निर्माण के संबंध में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट जैजैपुर के समक्ष लिखित आवेदन प्रस्तुत किया गया है ।

स्वीकृत नक्शा

जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेत्री राजेश्वरी चंद्रा के द्वारा आदिवासी किसान की भूमि को अन्य के नाम से क्रय कर पंजीयन कराया गया है जिसके बाद निश्चित भूभाग से अधिक एवं निश्चित नक्शे के विपरीत निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण का विरोध करने पर सीमावर्ती किसानों को खुलेआम मारपीट की धमकी दी जा रही है।

नक्शा के विपरीत निर्माण

किसानों की माने तो राजस्व विभाग के सक्षम अधिकारी के आदेश के अनुसार विधिवत सीमांकन उपरांत निर्माण करने का निवेदन किया जा रहा है। बावजूद नियमों को ताक पर रख खुलेआम दबंगई पूर्वक दुर्व्यवहार करते हुए निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

इस मामले को लेकर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट जैजैपुर के समक्ष पीड़ित किसान अपना आवेदन प्रस्तुत किए हैं लेकिन विभागीय व्यस्तता के कारण निर्माण पर स्थगन आदेश में विलंब होने की जानकारी प्राप्त हो रही है। जबकि इस मामले में संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों को त्वरित संज्ञान लेने की आवश्यकता है ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित ना हो। वही सवाल यह भी है आखिर सत्ताधारी पक्ष की महिला नेत्री जो प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है उनके द्वारा इस तरह दबंगई करने के लिए संरक्षण उन्हें कहां से प्राप्त है। यह अपने आप में कई सारे सवालों को जन्म देता है।

Spread the word