कर्तव्य पालन में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 2 EVR जवान हुए पुरस्कृत

कोरबा 18 अक्टूबर। पुलिस अधीक्षक कोरबा, श्री भोजराम पटेल ने ERV आर. महेंद्र चंद्रा और डायल 112 के चालक नीरज पान्डेय को कर्तव्य पालन में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया है।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि सेंट्रलाइज कमांड एंड कंट्रोल सेंटर रायपुर से मेडिकल इमरजेंसी की सूचना पर बांगो कोबरा-1 की टीम तत्काल रवाना होकर कालर के बताए हुए पते पर ग्राम पतुरिया डांड, चौकी मोरगा में प्रसुता सुमित्रा बाई के पते पर पहुंचकर देखा कि प्रसुता के घर तक डायल 112 का वाहन उसके नही जा रही है। इवेंट की टीम ने जाकर देखने पर प्रसुता सुमित्रा बाई पति हसल राम उम्र 20 वर्ष जाति मंझवार साकिन पतुरिया डांड को अत्यधिक प्रसव पीड़ा हो रही थी महिला दर्द से कराह रही थी। पीड़ित महिला के घर के पास 112 वाहन का पहुंचना संभव नहीं है। मामले की गंभीरता को देखते हुए टीम पीड़िता के घर पर पहुंच कर पीड़ित महिला को परिजनों व ईआरव्ही टीम की सहायता से पीड़ित गर्भवती महिला को खाट के सहारे लगभग 500-600 मी.पैदल चलकर ईआरव्ही वाहन तक लाया गया। तत्पश्चात टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पीड़ित महिला को नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरगा मे ले जाकर भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों ने बताया कि उक्त पीड़ित महिला बहुत ही कमजोर है व हिमोग्लोबिन बहुत कम है इसे जल्द से जल्द उच्च स्वास्थ्य सुविधा की जरूरत है तत्पश्चात टीम द्वारा तत्काल पीड़ित महिला को लगभग 60 किलोमीटर दूर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटघोरा ले जाकर बेहतर इलाज हेतु भर्ती कराया गया।

पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री भोजराम पटेल ने दिनाक 17.10. 2021 को डायल 112 बागों में तैनात आरक्षक महेंद्र चंद्रा एव चालक नीरज पाण्डेय को 500-500 रूपये का नगद ईनाम, प्रस्तिपत्र देकर पुलिस कार्यालय कोरबा में सम्मानित किया।

Spread the word