छत्तीसगढ़: “प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना” में हो रही हेराफेरी: बृजमोहन

रायपुर 1 अक्टूबर। रायपुर दक्षिण के विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि “प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना” के तहत राशन भेजा जा रहा है और इसकी हेराफेरी हो रही है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि कोरोना के पहली व दूसरी लहर में गरीबों को सहायता पहुंचाने के लिए नवंबर 2021 तक प्रत्येक गरीब परिवार के प्रत्येक व्यक्ति के लिए पांच किलो अन्न केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार को भेजा जा रहा है। राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा हितग्राहियों को यह अन्न वितरित नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गरीबों को मिलने वाली सारे अनाजों की खुलकर कालाबाजारी की जा रही है। राशन दुकान में गरीब जनता अन्य के लिए भटक रही है और राज्य सरकार के निर्देश पर राशन दुकानदार गरीबों को केंद्र सरकार से मिलने वाले चावल वितरित नहीं कर रही है।

गरीबों को हितों में प्रदेश सरकार द्वारा जो डाका डाला जा रहा है उसके विरोध में भाजपा ने पूरे प्रदेश में चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया है। इसके अंतर्गत सात और आठ अक्टूबर को राशन दुकानों के सामने धरना एवं प्रदर्शन किया जाएगा और नौ व दस अक्टूबर को विधानसभा स्तरीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Spread the word