तिरंगा हुआ श्रीनगर का लाल चौक, तारीफ कर रहे लोग

श्रीनगर 7 अगस्त: जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद श्रीनगर के प्रसिद्ध लाल चौक, जहां कभी तिरंगे को फहराने को लेकर बवाल मच जाता था आज वहीं लाल चौक का घंटाघर तिरंगामय हो गया है। श्रीनगर के मेयर ने खुद एक फोटो ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि लाल चौक को स्वतंत्रता दिवस से पहले तिरंगे के रंग में रोशन कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल हो रही है और लोग इस कदम की तारीफ कर रहे हैं।

श्रीनगर के मेयर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमने स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल चौक स्थित घंटाघर को तिरंगे के रंग से रोशन किया है। नई घड़ियां फिट कर दी गई हैं। श्रीनगर नगर निगम ने बहुत अच्छा काम किया।’ इससे पहले जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने 5 अगस्त को श्रीनगर में स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए एक खेल सप्ताह का उद्घाटन किया था।

श्रीनगर से आई इस तस्वीर को सोशल मीडिया में जमकर शेयर किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के नेता और भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘वो कहते थे लाल चौक पर तिरंगा नही फहराने देंगे, नरेंद्र मोदी जी ने लाल चौक ही तिरंगा कर दिया।’

उल्लेखनीय है कि लाल चौक हमेशा से ही बहस का एक मुद्दा रहा था और यहां तिरंगा फहराने को लेकर गिरफ्तारियां भी हुई हैं। करीब 29 साल पहले वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी के साथ जाकर उस समय लाल चौक में तिरंगा फहराया था जब घाटी में आतंकवाद चरम पर था। तब अलगवादियों और आतंकियों ने चुनौती दी थी कि लालचौक पर तिरंगा नहीं फहराने दिया जाएगा लेकिन कड़ी सुरक्षा के बीच मुरली मनोहर जोशी तथा नरेंद्र मोदी ने वहां तिरंगा फहरा दिया था।

Spread the word