छोटे दुकानदारों की रोजी-रोटी नहीं छीने आबकारी विभागः रामसिंह अग्रवाल

कोरबा 1 जून। लालघाट बालको की शराब दुकान के आसपास चखना (स्नेक्स) बेचकर गुजर-बजर करने वाले कमजोर तबके के छोटे दुकानदारों के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई हास्यास्पद है। यह बात, जिला चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल ने कही है।

चेम्बर अध्यक्ष ने एक बयान में कहा कि जिले में जहां भी शराब दुकान है, उसके आसपास हाथ टेला लगाकर कमजोर तबके के लोग चखना बेचते हैं, जिससे उनके परिवार का भरण पोषण होता है। आबकारी विभाग ने लालघाट बालको में ऐसे ही छोटे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई किया है। यह कृत्य गरीबों की रोजी-रोटी छिनने वाला है।

उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग को गरीबों की रोजी-रोटी छीनने की जगह जिले भर में हो रही शराब तस्करी और अवैध शराब बिक्री पर रोक लगानी चाहिये। उन्होंने कहा कि जिले में मध्य-प्रदेश और हरियाणा की विदेशी शराब तस्करी कर लायी और बेची जा रही है। इस तरह बड़े पैमाने पर कच्ची महुआ शराब की अवैध बिक्री हो रही है। जिले में केवल शासकीय दुकान होने के बावजूद गांव-गांव में देशी-विदेशी शराब के कोचिये सक्रि य है।

जिला चेम्बर अध्यक्ष ने इस बात पर भी आश्चर्य जताया है कि पुलिस विभाग अवैध शराब और गांजा विक्रे ताओं के खिलाफ आये दिन कार्रवाई कर रहा है, लेकिन नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार को रोकने के लिए जिम्मेदार आबकारी विभाग कोई कार्रवाई नहीं करता। उन्होंने आबकारी विभाग से शराब तस्करों और कोचियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही चखना बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले कमजोर तबके के छोटे दुकानोंदारों की रोजी-रोटी नहीं छीनने की मांग की है।

Spread the word