डीजल चोर गिरोह के कथित सरगना साजिद खान को दीपका और कुसमुण्डा थानेदार के संरक्षण का आरोप

एस.ई.सी.एल. के अधिकारियों पर भी उठी ऊंगली

कोरबा 1 जून। एस.ई.सी.एल. की कुसमुण्डा, दीपका और गेवरा कोयला खदान से बड़े पैमाने पर हो रही डीजल चोरी को दीपका और कुसमुण्डा थानेदार सहित एस.ई.सी.एल. के अधिकारियों द्वारा संरक्षण देने का सनसनीखेज आरोप सामने आया है। इस आशय की शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से की गयी है। जिले के रामपुर क्षेत्र से विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने आरोपों को गंभीर बताते हुए प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से कार्रवाई की अनुशंसा की है।

सीतामणी कोरबा निवासी किराना दुकानदार कमल अग्रवाल ने जिला पुलिस अधीक्षक से उक्ताशय की शिकायत की है। कमल अग्रवाल ने अपने शिकायत में एस.पी.को अवगत कराया है कि तालापारा बिलासपुर निवासी साजिद खान ऊर्प साहिद पिता आबिद खान एस.ई.सी.एल. की गेवरा, दीपका और कुसमुण्डा कोयला खदान से प्रतिदिन हजारों लीटर डीजल की चोरी करा रहा है। साजिद खान को एस.ई.सी.एल.अधिकारियों और पुलिस का संरक्षण हासिल है।

कमल अग्रवाल ने अपने शिकायत में लिखा है कि साजिद खान पूर्व में आर्म्स एक्ट और चोरी-डकै ती के आरोप में जेल जा चुका है, आरोप है कि साजिद खान के डीजल चोरी के कारोबार को बिलासपुर, बनारस और हरदीबाजार के युवकों द्वारा अंजाम दिया जा रहा है। उसकी आपराधिक पृष्ठ-भूमि के कारण उसके कार्यों का कोई विरोध नहीं करता। विरोध करने पर जान से मरवा देने की धमकी दी जाती है। उक्त अवैध कार्य से शासन को लाखों रूपयों की हानि पहुंच रही है।

शिकायत पत्र में कमल अग्रवाल ने बताया है कि उसका परिचय 2013 में साजिद खान से हुआ था। तब जले हुए डीजल का कारोबार करने के लिए साजिद ने उससे पांच लाख रूपये उधर लिया था। उक्त को साजिद खान ने अब तक वापस नहीं किया है। कमल अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि पैसा वापस मांगने पर साजिद खान जान से मरवा देने की धमकी देता है। कमल अग्रवाल के अनुसार डीजल चोरी की शिकायत पुलिस अधीक्षक से करने की बात कहने पर साजिद खान ने उसे एक सप्ताह के भीतर जान से मरवा देने की धमकी दी और कहा कि जैसे हीरा पटेल, सलवम बरई, गोपू पाण्डेय के खिलाफ पुलिस में फर्जी मामला बनवाकर जेल भेज दिया गया है, वैसे ही कुसमुण्डा या दीपका थाना प्रभारी के साथ मिलकर झूठे केस में उसे (कमल) भी जेल भिजवा देगा और जेल में ही हत्या करा देगा।

शिकायतकर्ता कमल अग्रवाल ने उक्त मामले में एफ.आई.आर.दर्ज कर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। शिकायत की प्रतिलिपि प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, विधान सभा अध्यक्ष, जिले के सभी विधायक और पुलिस विभाग के आला अफसरों को दी गयी है। शिकायत पर जिले के रामपुर क्षेत्र के विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर आरोपों को गंभीर बताते हुए प्रदेश के गृहमंत्री से कार्रवाई की अनुशंसा की है। कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर ने बताया कि उन्होंने भी जिला पुलिस अधीक्षक से क्षेत्र में जुआ, सट्टा और डीजल चोरी आदि के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने तथा पूर्ण रोक लगाने के लिए कहा है।

Spread the word