रायपुर से आने-जाने मेमू स्पेशल की नहीं मिलेगी सुविधा

कोरबा 13 मई। बढ़ते संक्रमण के संकट व लाकडाउन की परेशानियों के बीच यात्रियों की मुश्किलें बढ़ाती एक और खबर है। रायपुर.गेवरारोड मेमू स्पेशल की सुविधा भी रद्द की जा रही है। इस ट्रेन का परिचालन गुरूवार से 30 मई तक नहीं होगा और इस तरह अगले 18 दिनों के लिए कोरबा के यात्रियों को रायपुर जाने इस ट्रेन की यात्रा से वंचित रहना होगा। पहले ही सुविधाओं में कटौती से जूझ रहे जिले के लोगों के लिए मेमू स्पेशल का पटरी से बाहर किया जाना यात्रा संबंधी नई परेशानियों का सबब हो सकता है।

मेमू के लिए निर्धारित तिथियों में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली कुल तीन मेमू व एक स्पेशल एक्सप्रेस का परिचालन रद्द किया जा रहा है। इनमें रायपुर से कोरबा के बीच प्रतिदिन चलने वाली रायपुर.गेवरा रोड, मेमू स्पेशल ट्रेन नंबर.08746 भी शामिल है, जिसकी सेवाएं अगले 18 दिन के लिए स्थगित की जा रहीं हैं। इस ट्रेन का परिचालन 13 से 30 मई तक रद्द किया गया है। इसी क्रम में रद्द की जा रही अन्य ट्रेनों में ट्रेन नंबर 01265 जबलपुर.अंबिकापुर स्पेशल एक्सप्रेस 13 मई से आगामी आदेश तक नहीं चलाई जाएगी। इसके अलावा ट्रेन नंबर 01266 अंबिकापुर.जबलपुर स्पेशल एक्सप्रेस को 14 मई से आगामी आदेश तक रद्द कर दिया गया है। मेमू स्पेशल ट्रेनों में ट्रेन नंबर. 08709 रायपुर.डोंगरगढ़ मेमू स्पेशल 13 से 30 मई के बीच व ट्रेन नंबर.08710 डोंगरगढ़.रायपुर मेमू स्पेशल का परिचालन भी 14 से 31 मई तक रद्द कर दिया गया है। इन ट्रेनों का परिचालन रोके जाने से आम यात्रियों के लिए परेशानी की स्थिति निर्मित करेगा। सबसे ज्यादा यात्री पैसेंजर व मेमू ट्रेन से यात्रा करते हैं। इसमें नौकरी पेशा के अलावा श्रमिक व व्यापारी ज्यादा शामिल हैंए पर इसके पटरी से बाहर होने से श्रमिक वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित होगा। खासकर आर्थिक तौर पर मुश्किलों से जूझने वालों के लिए सस्ती यात्रा नहीं मिलने से दिक्कत होगी।

रायपुर से कोरबा के बीच यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के सरल माध्यम के रूप में रायपुर.गेवरा मेमू के अलावा कोरबा से रायपुर जाने वाली एक लोकल ट्रेन भी रोकी जा रही है। रेल प्रशासन ने ट्रेन नंबर 08745 गेवरा रोड.रायपुर मेमू स्पेशल का परिचालन भी 14 से 31 मई तक कुल 18 दिन के लिए रद्द कर दिया है। इसी तरह 13 से 30 मई तक ट्रेन नंबर. 08861 गोंदिया.झारसुगुड़ा मेमू स्पेशल का परिचालन रद्द किया गया है। इस रूट पर वापसी की ट्रेन नंबर.08862 झारसुगुड़ा.गोंदिया मेमू स्पेशल का परिचालन भी 14 से 31 मई के बीच 18 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है।

Spread the word